Voot se Video Download Kaise Kare (Voot App में विडियो डाउनलोड नहीं हो रहे है)

Voot Se Video Download Kaise Kare: क्या दोस्तों आपके Voot App me Video download nahi ho raha hai तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। क्यूंकि आज हम आपको Voot App में डाउनलोड करने का सही तरीका बताएगे और साथ ही अगर Voot एप्लीकेशन में डाउनलोड प्रॉब्लम है और ऐड नहीं आ रहे है तो उसको ठीक करने का तरीका भी हम आपको बताएगे । जिसके बाद वूट में डाउनलोड की परेशानी आपकी हल हो जाएगी ।

voot app se video download nahi ho raha hai

आप जानते होगे कि आजकल हम अपने अधिकतर टीवी शो को मोबाइल पर देखना पसंद करते है और Voot app एक ऐसी एप्लीकेशन है, जिसमे हम Colors या Viacom 18 के Show, Movie, Voot kids आदि आसानी से डाउनलोड कर देख सकते है । लेकिन पिछले कुछ दिनों से Voot App में विडियो डाउनलोड नहीं हो पा रही है। अगर आपके साथ भी प्रॉब्लम है तो इस आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़े।

Voot App क्या हैं ?

Voot App एक OTT प्लेटफार्म की एप्प है और Voot एप्प में आप बहुत से Popular Shows, Reality Shows,  Movie, Kids Show आदि देख सकते है जोकि Vidcom 18 कंपनी के द्वारा प्रसारित किये जाते है । Voot एप्प पर भारत का सबसे पॉपुलर शो Big Boss भी मिलता है । जिसके बाद Voot एप्प का भी काफी प्रचलन बढ़ा है।

Voot एप्प मे आप वीडियो को ऑनलाइन तो देख ही सकते हो । इसके अलावा आप वीडियोस या शोज को डाउनलोड करके ऑफलाइन भी देख सकते हो ।

Voot App से Video Download कैसे करें?

अगर आप पहली बार voot app का उपयोग कर रहे है तो आपको सबसे पहले वूट एप्प को डाउनलोड कर उसमे अकाउंट login कर लेना होगा । उसके बाद ही आप फ्री में विडियो को डाउनलोड कर सकते है।

Step-1

सबसे पहले Voot App को प्ले स्टोर या एप्प स्टोर से डाउनलोड कर इनस्टॉल कर ले ।

Step-2

इसके बाद Voot App को ओपन करे और ओपन करने पर आपको इसे लॉग इन करने के कई आप्शन दिखाई देगे (mobile number, fb id, google id etc.) आप इसमें google या fb आइकॉन पर क्लिक कर अपनी id सेलेक्ट कर ले ।

इसके बाद आप Voot एप्प में login हो जायेगे और आपको Voot एप्प में बहुत सारे tv show, movie, kids show आदि दिखाई देगे ।

Step-3

अब आप अपने मनपसंद विडियो या शो को सर्च बार में सर्च कर ले और उस पर क्लिक कर दे । इसके बाद आपको अपने मनपसंद शो पर क्लिक कर देना है ।

Step-4

अब आपके सामने उस टीवी शो के बहुत सारे एपिसोड्स आयेगे और आप जिस एपिसोड्स को डाउनलोड करना चाहते है। उस पर क्लिक करके उस एपिसोड को प्ले कर ले ।

Step-5

इसके बाद विडियो प्ले हो जाएगी और अब आपको विडियो के नीचे डाउनलोड के आइकॉन पर क्लिक कर देना है।

Step-6

अब आपके सामने एक एड आएगी । आपको इस एड्स को टाइम चलने तक पूरा देखना है और इसके बाद ऊपर कोने पर दिए गए cross के निशान पर क्लिक कर देना है ।

अगर एड्स नहीं आती है और विडियो डाउनलोड नहीं हो रही है तो नीचे बताया तरीका यूज करे

इसके बाद ये विडियो डाउनलोड होनी शुरू हो जाएगी और इस विडियो या टीवी शो को आप Downloads सेक्शन में voot एप्लीकेशन में ऑफलाइन आसानी से देख सकते है ।

Voot app me video download nahi ho raha hai (सीरियल डाउनलोड नहीं हो रहे है)

अगर आप फ्री में Voot app का उपयोग करते है तो कुछ दिनों बाद Voot में विडियो डाउनलोड होने बंद हो जाते है और ये प्रॉब्लम सभी फ्री यूजर के साथ आ रही है क्यूंकि अगर आप Voot का फ्री में हमेशा यूज करते है तो Voot App डाउनलोड फंक्शन को disble कर देता है, लेकिन इसको हम कुछ तरीको से ठीक कर सकते है।

जिसके बारे में हमने आपको नीचे बताया है, इन तरीको में से शुरू में आप पहले तरीके को यूज करे और अगर पहला तरीका काम न करे तो दूसरा तरीका इस्तेमाल करे ये दूसरा तरीका आपकी विडियो डाउनलोड की प्रॉब्लम को 100%  ठीक कर देगा ।

पहला तरीका: Voot app me download problem ko कैसे ठीक करे

इस तरीके से आप कुछ हद तक अपने Voot एप्प में डाउनलोड प्रॉब्लम को ठीक कर सकते है और ये तरीका बिलकुल आसान और छोटा है। इसके लिए आपको अपने Voot App की Info को ओपन करके वूट एप्प को force stop करना है और इसके बाद आपको वूट एप्प के chache clear के आप्शन पर क्लिक कर देना है । जिसके बाद कुछ फ़ोन में ये प्रॉब्लम ठीक हो जाती है।

दूसरा तरीका: Voot app me download problem कैसे ठीक करे

अगर आपके फ़ोन में पहला तरीका काम नहीं करता है तो आप इस दूसरे तरीके का उपयोग करे । इसमें आपको कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा, जोकि नीचे बताये गए है।

Step-1

सबसे पहले आपको अपने फ़ोन से Voot App को Uninstalled कर देना है ।

Step-2

इसके बाद Playstore में जाकर अपने प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करे और फिर manage apps & device पर क्लिक कर दे ।

Step-3

इसके बाद आप manage के सेक्शन में जाकर not installed को सेलेक्ट करे और इसके बाद voot app को सर्च करके remove कर दे । वूट एप्प यहाँ से भी डिलीट हो जाएगी ।

Step-4

अब आपको फिर प्ले स्टोर आइकॉन पर क्लिक कर setting पर क्लिक कर देना है और इसके बाद General पर क्लिक कर account and device preferences पर क्लिक कर दे । अब आपको clear device search history पर क्लिक कर playstore history को डिलीट कर देना है ।

Step-5

अब आपको अपने फ़ोन को restart कर देना है और इसके बाद Voot app की old version फाइल को नीचे से डाउनलोड कर ले ।  voot app की पुराने वर्शन की फाइल आप नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है ।

Voot Old Version

इस Voot एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको इसे ओपन कर लेना है और इसमें login के लिए अपनी नयी gmail आईडी बनाए और इस नयी जीमेल आईडी से Voot App को login कर ले ।

Step-6

इसके बाद आपकी Voot एप्लीकेशन में विडियो डाउनलोड होनी शुरू हो जाएगी और अब आपको Voot App को Update नहीं करना है, क्यूंकि ये प्रॉब्लम voot के नए version में है। इसलिए अपडेट करने के कारण वूट की डाउनलोड प्रॉब्लम फिर से आ सकती है ।

ये भी पढ़े:

निष्कर्ष:

इस तरह दोस्तों आप जान गए होगे कि Voot me video downlaod kaise kare और Voot app me video downlaod nahi ho raha hai तो इस प्रॉब्लम को आप कैसे ठीक कर सकते है । अगर अब भी आपके मन में इस आर्टिकल से सम्बंधित को सवाल या सुझाव है तो आप हमे comment कर पूछ सकते है । अगर आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई तो इसे शेयर जरुर करे ।

 

 

 

Leave a Comment