Block Number Par Call Kaise Kare-2023 | ब्लॉक पर कॉल करना सीखे

Block Number Par Call Kaise Kare: अगर आपका नंबर किसी (GF/BF/Other) ने Block कर दिया है और आप उस ब्लॉक नंबर पर बात या कॉल करना चाहते है तो हमारे इस लेख, Block नंबर पर कॉल कैसे करे, को पढ़ने के बाद बड़ी आसानी से जान जायेगे ।

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि कोई आपसे गुस्सा होकर हमारा नंबर Block कर देता है और जब हम उनको कॉल करते है तो हमारा नंबर ब्लॉक होने के कारण लग नहीं पता है ।

इस परेशानी को ठीक करने के लिए हम आपको एक ऐसा तरीका बताने रहे है, जिससे कि आप आसानी से ब्लॉक नंबर पर कॉल करके उस व्यक्ति से बात कर सकते है । जिसने आपको ब्लॉक किया हुआ है और बात करके उनकी नाराजगी को भी दूर कर सकते है ।

Block Number Par Call Kaise Kare

Advertisements

अगर आप भी ब्लॉक किये हुए नंबर पर कॉल कर बात करना चाहते है तो ये लेख आपके बड़े काम का होने वाला है तो चलिए Block Number Par Call Kaise Kare  के बारे में अच्छे से जानते है।

Block Number Par Call Kaise Kare

Block नंबर पर कॉल करने के लिए आपके पास स्मार्टफ़ोन या एंड्राइड फ़ोन होना जरुरी है, क्यूंकि इसके लिए आपको एक ऐसी एप्लीकेशन डाउनलोड करनी होगी । जिससे कि आप ब्लॉक नंबर पर आसानी से बात कर सकते है और आप इन एप्लीकेशन का उपयोग कैसे करेगे, इसके बारे में आप नीचे देख सकते है ।

ब्लॉक नंबर पर कॉल करने वाली एप्लीकेशन आपके नंबर को एक प्राइवेट नंबर बना देती है और उसके बाद आपका कॉल उस ब्लॉक किये व्यक्ति के पास जाता है । चलिए अब जानते है ये एप्लीकेशन कौनसी है और इनका उपयोग कैसे करते है।

1. Wephone App से Block Number पर Call कैसे करे?

Wephone se block kiye hue number par call kaise kare: WePhone App  ब्लॉक नंबर पर कॉल करने के लिए एक बेहतरीन एप्लीकेशन है और इसे आप नीचे दिए गए लिंक से आसानी से डाउनलोड कर सकते है ।

ये एप्लीकेशन आपको Play Store और App Store दोनों पर आसानी से मिल जाएगी और Play Store पर इसके 3.9 रेटिंग के साथ 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड है ।

block number par call kaise kare

block number par call kaise kare

  • Wephone एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करे ।
  • उसके बाद आपके सामने Dailer paid जैसा इंटरफ़ेस आ जायेगा ।
  • अब आपको उस Block नंबर को डायल कर देना है (जिस पर आप call करना चाहते हैं) ।
  • इसके बाद आपको ब्लॉक नंबर पर कालिंग कर देनी है और अगर आपके सामने कोई आप्शन आता है तो प्रीमियम फ्री पर क्लिक कर दे ।
  • इसके बाद आपकी कॉल उस ब्लॉक किये हुए व्यक्ति के पास चली जाएगी और जहाँ पर आप उनसे आसानी से बात कर सकते है

इस तरह आप इस एप्लीकेशन से ब्लॉक नंबर पर बात कर कर सकते है लेकिन इस कॉल में आपका नंबर की जगह एक unknown number उन्हें दिखाई देगा और आप इस एप्लीकेशन से फ्री में तीन बार ही कॉल कर पायेगे।  उसके बाद आपको यूज करने के लिए प्रीमियम प्लान लेना होगा ।

2. Indycall App से Block Number पर Call कैसे करे?

Indycall se block kiye hue number par call kaise kare: IndyCall App भी ऐसी एक बेहतरीन एप्लीकेशन है जिसके द्वारा हम ब्लॉक नंबर पर कॉल आसानी से कर सकते है और इसे आप नीचे दिए गए लिंक से आसानी से डाउनलोड कर सकते है । ये एप्लीकेशन आपको Play Store और App Store दोनों पर आसानी से मिल जाएगी और Play Store पर इसके 4.1 रेटिंग के साथ 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड है ।

block no par call kaise kare

block number par call kaise kare

  • Indycall एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आप इस एप्लीकेशन को ओपन करे ।
  • ओपन करने पर Indycall app आपसे कुछ permission लेगा और इन परमिशन को पढने के बाद आप इन्हें  allow कर दे।
  • इस एप्लीकेशन में आप थ्री डॉट पर क्लिक करने के बाद set नंबर वाले आप्शन में अपने अनुसार कोई भी अनजान नंबर डाल दे।
  • आप आपको इस एप्लीकेशन के Dailer में आ जाना है और इसके Dailer से उस ब्लॉक नंबर पर कॉल कर देनी है।

ब्लॉक नंबर पर कॉल करने पर आपका नंबर लग जायेगा और आप आसानी से ब्लॉक नंबर पर बात कर सकेगे।

3. CallIndia App के द्वारा Block Number पर Call कैसे करे?

CallIndia se block number par call kaise kare: Call India भी एक ऐसी एप्लीकेशन है, जिसमे आप ब्लॉक नंबर कॉल कर सकते है । लेकिन इसमें कुछ शर्ते है जो कि आप निचे देख सकते है । इस एप्लीकेशन के Play Store पर 3.9 रेटिंग और 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड है । डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए बटन पर क्लिक करे ।

block no par call kaise karen

block number par call kaise kare

  • डाउनलोड पर क्लिक करने के बाद आप इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर ले ।
  • इसके बाद आपको इस एप्लीकेशन में Sign-in करना है ।
  • Sign-in करने पर आपको 2000 credit points मिलते है और इन क्रेडिट पॉइंट्स से ही आप ब्लॉक नंबर पर कॉल कर सकते है।
  • अब आप जिस भी ब्लॉक नंबर पर कॉल करना चाहते है इस एप्लीकेशन के द्वारा डायल कर आसानी से कर सकते है ।

अगर आपके क्रेडिट पॉइंट ख़त्म हो जाते है तो आप इन्हें बहुत से आसान तरीको पा सकते है ।

4. AnyCall App के द्वारा Block Number पर Call कैसे करे?

AnyCall se block kiye hue number par call kaise kare: Anycall App भी एक ऐसी एप्लीकेशन है, जिसकी सहायता से आप ब्लॉक नंबर पर कॉल आसानी से कर सकते है । ये एप्लीकेशन Play Store तथा App Store दोनों पर उपलब्ध है और इसके Play Store पर 4.2 रेटिंग के साथ 10 लाख से ज्यादा डाउनलोड है । इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए निचे दिए गए बटन पर क्लिक बटन पर क्लिक करे।

block number par call kais karte hai

block number par call kaise kare

  • AnyCall एप्लीकेशन को डाउनलोड करने बाद इसे ओपन कर ले ।
  • इस एप्लीकेशन को ओपन करने पर आपको कुछ permission को allow करना होगा और फिर आपको पढ़कर “terms and condition” को accept कर देना है ।
  • इसके बाद आप अपने नंबर से इस एप्लीकेशन में sign in करे ।
  • इसके बाद आप उस ब्लॉक नंबर पर कॉल कर दे और अब आपका फ़ोन उस ब्लॉक नंबर पर लग जायेगा ।

क्या इन सभी एप्लीकेशन का उपयोग करना सुरशित (safe) है?

अगर आप अपनी privacy और security को लेकर काफी चितित हो तो इन एप्लीकेशन का उपयोग करना सुरशित (safe) नहीं है क्यूंकि ये third party application है और आपके डाटा (storage, contacts etc.) का एक्सेस मांगती है जिसके बाद आपके डाटा को ये एप्लीकेशन आसानी से ले सकती है ।

इसके आलावा इन एप्लीकेशन से गयी कॉल की सिक्यूरिटी की भी कोई गारन्टी नहीं है क्यूंकि थर्ड पार्टी एप्लीकेशन होने के कारण इनको रिकॉर्ड भी किया जा सकता है ।

अगर आपको अपने डाटा को लेकर कोई परेशानी नहीं है तो आप इनका खूब उपयोग कर सकते है ।

निष्कर्ष:

मुझे उम्मीद है अब आप Block number par call kaise kare  के इस आर्टिकल को पढ़कर जान गए होगे कि ब्लॉक किये हुए मोबाइल नंबर पर आप कॉल कैसे कर सकते है । अगर आपके मन में इस आर्टिकल से संबधित कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट के द्वारा पूछ सकते है । आपको हमारी ये पोस्ट  अच्छी लगी तो आप इसे शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment