जीबी व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे करें- Latest Version Apk Download Update

अगर आप भी अपने मोबाइल में जीबी व्हाट्सएप्प को डाउनलोड या अपडेट करना चाहते हैं तो आज इस लेख में हम आपको GB Whatsapp Download Kaise Kare  के बारे में जानकारी देने जा रहे है । इसके साथ ही हम आपको GB Whatsapp Latest Version को अपडेट (डाउनलोड) करने का तरीका बताने जा रहे हैं ताकि आप अपने फोन में GB Whatsapp Update Kaise Kare के बारे मे अच्छे से जान सके ।

लेकिन GB Whatsapp डाउनलोड कैसे करें । इसके बारे में जानने से पहले आपको GB Whatsapp क्या है और इसका हम ज्यादा उपयोग करना क्यों पसंद करते हैं, ये जान लेते हैं ।

जीबी व्हाट्सएप क्या है ?

Gb Whatsapp को एक व्हाट्सएप्प का क्लोन एप्प माना जाता हैं, जिसे डेवलपर अलेक्स ने बनाया है। Gb Whatsapp में ओरिजिनल WhatsApp ऐप में उपलब्ध फीचर से अतिरिक्त फीचर और कस्टमाइज़ेशन के आप्शन होते हैं जैसे इंटरफ़ेस में रंगों को बदलना और ऐप आइकन को कस्टमाइज़ और गोपनीयता सेटिंग्स को नियंत्रित करने की असमर्थता शामिल है।

Advertisements
gb whatsapp download kaise kare

लोगो द्वारा GB WhatsApp को मुख्य रूप से इस्तेमाल करने का उद्देश्य अतिरिक्त विकल्पों और सेटिंग्स के माध्यम से व्हाट्सएप्प उपयोग के अनुभव को ज्यादा अच्छा बनाना हैं ।

GB Whatsapp Latest Version Apk Overview

App NameGBWhatsApp
Version 17.60
Size75 MB
Total Downloads6,000,000+
OS RequirementAndroid 4.0.3 and above

Gb WhatsApp के मुख्य फीचर

अगर आप जीबी व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको इसके कुछ मुख्य फीचर जरुर पता होने चाहिए ताकि आप जीबी व्हाट्सएप्प को अच्छे से इस्तेमाल कर सके ।

Auto reply: इसमें आप अपने कांटेक्ट के दोस्तों के लिए ऑटोमैटिक रिप्लाई भी सेट कर सकते है, जिससे आपके दोस्तों को अच्छा भी लगेगा ।

Broadcast: इसमें आप एक बार में 600 कांटेक्ट का ब्रॉडकास्ट बनाकर मैसेज कर सकते हो, जबकि ओरिजिनल WhatsApp में आप केवल 250 कांटेक्ट का ही ब्रॉडकास्ट बना सकते थे ।

Image Limit: इसमें आप किसी को भी एक साथ 90 इमेजेस भेज सकते हैं जबकि ओरिजिनल व्हाट्सएप में केवल आप 30 इमेजेस ही भेज सकते थे ।

Hide Last Seen And Call Disable: इसमें आप किसी विशेष कांटेक्ट या ग्रुप के लिए call disable या बंद कर सकते है और साथ कांटेक्ट विशेष का लिए Last Seen भी Hide कर सकते है।

Videos Limit: इसमें आप विडियो 50MB का भी सेंड कर सकते है जबकि ओरिजिनल व्हाट्सएप में केवल आप  16MB तक का ही विडियो सेंड कर सकते थे।

Pin Lock: इसमें आप अपने कांटेक्ट की किसी भी पर्सनल चैट पर Pin Lock सेट कर सकते है ताकि अगर कोई हमारे व्हाट्सएप्प को देखे तो पर्सनल चैट ना पढ़ पाये।

Dnd: इसमें आप Dnd के आप्शन का इस्तेमाल करके फोन का इंटरनेट बंद कर सकते है, जिससे आप डाटा चालू  होने पर भी जीबी व्हाट्सएप की notifications को बंद रख सकते हैं ।

Download status: इसमें आप किसी के व्हाट्सएप्प स्टेटस को सीधे download के आप्शन पर क्लिक करके अपने दोस्तों के व्हाट्सएप्प स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं जोकि एक बहुत ही अच्छा और शानदार फीचर हैं ।

ये कुछ मुख्य gb whatsapp features हैं, इसके अलावा भी आपको इसमे बहुत से फीचर मिल जाएगे जैसे hide your status, send photo in hd quality, log history, font, theme जिसका फायदा आप जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके उठा सकते है ।

अपने फोन में GB Whatsapp Download कैसे करे?

जब व्हाट्सएप्प को इस्तेमाल करने के लिए हम नए-नए फीचर चाहते हैं तो हम व्हाट्सएप्प की तरह के ऐप जैसे gb whatsapp, yo whatsapp, fm whatsapp आदि को इस्तेमाल करने की सोचते है क्यूंकि ये एक व्हाट्सएप्प के क्लोन ऐप है और इसलिए व्हाट्सएप्प इनपर समय समय पर पाबन्दी लगाता रहता हैं ताकि लोग ऐसी ऐप का इस्तेमाल न करे ।

यदि आप फिर भी gb whatsapp latest version apk download करना चाहते हैं तो वो आप नीचे दिए लिंक के जरिये आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन अगर आप अपने सिक्यूरिटी और प्राइवेसी को अच्छा रखना चाहते हैं तो आपको व्हाट्सएप्प की अधिकारिक ऐप का ही इस्तेमाल करना चाहिए ।   

अगर आप जीबी व्हाट्सएप को ऊपर दिए बटन के जरिये डाउनलोड कर लेते हैं तो फिर उसके बाद आपको इसको इनस्टॉल करने के लिए भी कुछ स्टेप फॉलो करने होगे यानि gb whatsapp download kaise kare in hindi में हमने नीचे इसे इनस्टॉल करना का सही तरीका बताया हैं:-

  1. सबसे पहले आप डाउनलोड बटन के जरिये जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कर ले ।
  2. इसके बाद आप अपने मोबाइल Setting में जाये जैसे Setting>Security>Unknown Sources और यहाँ पर Unknown Sources के बटन को On करे ।
  3. अब आप अपने मोबाइल के ब्राउज़र यानि जहाँ पर आपने gb whatsapp को download किया है, उस डाउनलोड पर जाए और जीबी व्हाट्सएप पर क्लिक करे । फिर कुछ ही सेकंडो में जीबी व्हाट्सएप इंस्टॉल हो जाएगा ।
  4. अब gb whatsapp install होने पर आप इसे ओपन करे और उसमे अपना Mobile Number डालकर मोबाइल नंबर पर आये Otp के जरिये Verify करे ।

अब आपका gb whatsapp मोबाइल में इस्तेमाल करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गया है ।

अपने मोबाइल में GB Whatsapp Download Update कैसे करे?

अभी तक आप GB Whatsapp Download Kaise Kare In Hindi का तरीका तो जान गए होगे लेकिन अब बात आती हैं कि GB Whatsapp Update कैसे करे तो मैं आपको बता देता हूँ कि GB Whatsapp को अपडेट करना काफी ज्यादा आसान हैं और आप इसे सीधे GB Whatsapp के अन्दर से ही अपडेट कर सकते हैं ।

Gb Whatsapp Update करने के लिए आपको GB Whatsapp की Setting में जाना है और फिर आपको इसकी सेटिंग में Update का विकल्प दिखाई देगा और आप इसपर क्लिक करे, जिसके बाद अगर GB Whatsapp मे कोई अपडेट आया होगा तो ये कुछ ही सेकंडो में Update हो जाएगा ।

ये भी पढ़े:

निष्कर्ष: जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें

उम्मीद है अब आप  GB Whatsapp Kaise Download Kare या फिर GB Whatsapp Download Update कैसे करे के बारे में अच्छे से जान गए होगे इसके साथ ही आपको जीबी व्हाट्सएप्प के कुछ मुख्य फीचर भी पता चल गए होगे लेकिन अगर आप अपने सिक्यूरिटी को अच्छा रखना चाहते हैं और अपने नंबर को बैंड नहीं करना चाहते हैं तो आप ओरिजिनल व्हाट्सएप्प का ही इस्तेमाल करे ।

अगर अब भी आपके इस लेख से समंबंधित कोई सवाल हैं तो आप नीचे कमेंट के जरिये पूछ सकते हैं । अगर आपको हमारा ये लेख जीबी व्हाट्सएप्प डाउनलोड/अपडेट कैसे करे पसंद आया हैं तो आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment