Dream11 Kaise Download Karen | ड्रीम11 में रजिस्टर करके पाए 200रू

dream11 kaise download karen: क्या आप भी इन्टरनेट पर dream11 को काफी खोज चुके है और आपको original dream11 app नहीं मिल पा रही है तो फिर आपको परेशान होने की बिलकुल जरुरत नहीं है । क्यूंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएगे कि ड्रीम इलेवन को डाउनलोड कैसे कर सकते है और इसमें आप कैसे रजिस्टर करेगे । इसके के साथ ही ये भी जानगे की आप 200 रूपये फ्री में कैसे ले सकते हैं ।

Dream11 कैसी एप्लीकेशन है, इसके बारे में तो आप सब जानतें ही होगे । लेकिन जिनको नहीं पता है उनकी जानकारी के लिए बता दू कि Dream11 एक Fantacy app है जोकि भारत में सबसे ज्यादा क्रिकेट के कारण लोकप्रिय हुई है । इसके बारे में लगभग हर क्रिकेट प्रेमी जरुर जनता है । इसका विज्ञापन भारत के अधिकतर लोकप्रिय क्रिकेटर कर चुके है, जिसमे से महेंद्र सिंह धोनी भी एक है ।

dream11 kaise download karen, dream 11 me registration kaise kare

Dream11 App कैसे डाउनलोड करें।

जैसा की हमने आपको बताया Dream11 भारत एक बहुत लोकप्रिय Fantacy app है लेकिन अगर आप ड्रीम इलेवन को प्लेस्टोर पर खोज रहे है तो ये आपको Playstore पर बिलकुल भी नहीं मिल पायेगी । इसके लिए आपको दूसरा तरीका उपयोग करना होगा तभी आप ड्रीम इलेवन को डाउनलोड कर सकते हैं ।

ड्रीम इलेवन के लोकप्रिय होने के बावजूद भी प्ले स्टोर पर नहीं होने का मुख्य कारण इसका fantacy app का होना है, क्यूंकि इस तरह की कोई भी ऐप (MPL, dream11 आदि जिनके खेलने में वित्तीय जोखिम है) प्ले स्टोर पर नहीं मिल पाती है । इसका मुख्य कारण प्ले स्टोर की पालिसी है ।

आपको Dream 11App  को किस तरह डाउनलोड करना है और फिर इनस्टॉल करना है और फिर कैसे आप रजिस्टर करेगे । ये सब तरीके हमने नीचे बताये है, क्यूंकि डाउनलोड करने के बाद भी आपको इनस्टॉल करने के लिए कुछ सेटिंग करनी पड़ती है तभी आप इस ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं।

Dream11 App डाउनलोड करें (Dream11 kaise download karen)

आप Dream11 के द्वारा अपने खेल प्रेडिक्शन कौशल का इस्तेमाल करके काफी पैसे जीत सकते हैं । इसके लिए आपको Fantacy खेल की अच्छी जानकारी होंनी चाहिए । ड्रीम इलेवन को आप वेबसाइट और ऐप दोनों पर इस्तेमाल कर सकते हैं । दोनों में उपयोग का तरीका लगभग एक जैसा है Dream11 को आप नीचे बताये गए स्टेप को फॉलो करके डाउनलोड कर इनस्टॉल कर सकते हैं ।

dream11 khel kar paise kaise kamaye

  1. सब पहले अपने मोबाइल के ब्राउजर को ओपन करें (आप चाहे तो क्रोम ब्राउजर का उपयोग कर सकते हैं) ।
  2. अब आपको Dream11.com को url बार में लिखकर ok कर देना है और ऐसा करते ही आप ड्रीम इलेवन की ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुँच जायेगे ।
  3. आपको ड्रीम इलेवन की ऑफिसियल वेबसाइट के होम पेज पर ही इस ऐप को Download करने का ऑप्शन मिल जायेगा।
  4. जैसे ही आप इस download app के बटन पर क्लिक करेगे तो Dream11 App कुछ ही सेकंड में डाउनलोड हो जायेगी ।
  5. अब आपको Dream11 App को इनस्टॉल करना होगा और इसके लिए ये ऐप आपको Unknown Source के बटन को on करने के लिए कहेगी और जैसे ही आप इस बटन को on करेगे । ये ऐप आपके मोबाइल में इनस्टॉल हो जाएगी ।

Dream11 App में Registration का सही तरीका (dream 11 me registration kaise kare)

जब आप अपने मोबाइल में Dream11 ऐप को Download कर लेते है तो उसके बाद आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना होता है । अगर आप सही तरीके से अकाउंट बनाते हैं (रेफ़रल कोड से) तो आपको 100 रूपये वेलकम बोनस भी मिल जाता है और अगर आप भी 200 रूपये बोनस के रूप में पाना चाहते हैं तो नीचे बताये रजिस्ट्रेशन करने के स्टेप को फॉलो करें।

  1. अपने मोबाइल में Dream11 ऐप को ओपन करें।
  2. इसके बाद आपको Invited By a Friend का ऑप्शन मिलेगा और आप इस पर क्लिक कर दे ।
  3. अब एक नया पेज ओपन होगा और जिसमें आपको Invite या Referral Code (VYXUIH1DE) डालना है और इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और फिर अपनी जीमेल आईडी डाल देनी है।
  4. इसके बाद इसी पेज में नीचे आपको पासवर्ड बनाने का आप्शन मिल जाता है और इसमें आप इस ऐप के लिए एक स्ट्रोंग सा पासवर्ड बना ले ।
  5. इतना करने के बाद आपको रजिस्टर बटन पर क्लिक करना है और इस बटन पर क्लिक करते ही आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा । जिसे डालने के बाद आपका अकाउंट verify हो जायेगा।

Invite (Referral) code में आप VYXUIH1DE डाले तभी आपको 200 रूपये बोनस मिलेगा ।

एक बात का आपको ध्यान रखना है, अगर आप 200 रूपये वेलकम बोनस के पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऊपर बताया गया रेफ़रल कोड डालना होगा तभी आप 200 रूपये मिलगे जिसका उपयोग इस ऐप में खेलकर पैसे जितने के लिए कर सकते हैं । इसके साथ ही आप इसको अपने दोस्तों के साथ रेफ़र करके भी पैसे पा सकते है ।

ये भी पढ़े:

निष्कर्ष:

मुझे उम्मीद है अब आप इस पोस्ट dream11 kaise download karen को पढ़कर जान गए होगे कि आप इसे कैसे डाउनलोड कर इनस्टॉल कर सकते है । इसके साथ ही हमारे बताए तरीके से आप रजिस्टर करके इसमें 100 रूपये का बोनस ले सकते है ।

अगर आपको इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल है तो आप हमे कमेंट करके पूछ सकते हैं । यदि आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों और दूसरे लोगो के साथ शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment