Bestie Meaning in Hindi – Bestie का मतलब क्या है (जाने 1 मिनट में)

Bestie Meaning in Hindi: हम में से कुछ लोगो की जिन्दगी में Bestie बचपन से ही मौजूद रहता है, लेकिन हमे ये ज्ञान नहीं होता है कि Bestie कौन होता है । इसलिए आज हम आपको Bestie के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे है कि Bestie का मतलब (Bestie Meaning in Hindi) क्या होता है ।

आपने अपने जीवन में शुरू से ही कई ऐसें दोस्त बनाये होगे, जिन्हें आप नाम लेकर या यार बोलकर पुकारते है और इनमे से ही कुछ लोग होते है, जिन्हें हम bestie कहते है । पहले बेस्टी शब्द को नहीं इस्तेमाल किया जाता था लेकिन आजकल bestie काफी लोकप्रिय हो गया है ।

bestie meaning in hindi

आपको बता दे कि bestie शब्द का उपयोग बहुत ही खास लोगो के लिए किया जाता है जोकि हमारा साथ कभी नहीं छोड़ते हैं और Bestie का मतलब भी कुछ खास लोगो से जुड़ा होता है, जिसे हम एक शब्द में नहीं जान सकते हैं । bestie का सही मतलब जानने के लिए इस लेख को अंत तक पढ़े ।

Advertisements

बेस्टी का हिंदी मतलब क्या होता है – Bestie Meaning in Hindi

Bestie का सही मतलब (Bestie Meaning in Hindi) आप प्रिय मित्र या जिगरी दोस्त मान सकते है यानि जो लोग हमारे दिल के बहुत ज्यादा करीब होते है और जिनसे हम काफी लगाव करते है । उन्हीं दोस्तों को बेस्टी कहा जाता है । इनके साथ हमारा रिश्ता काफी गहरा होता है और ये आपके रिश्तेदार में से भी हो सकते हैं ।

आजकल की युवा पीढ़ी अपने दोस्तों के लिए इस बेस्टी शब्द को बहुत ज्यादा इस्तेमाल करती है । Bestie को कई अलग अलग तरह से हम लिख सकते है जैसे besti, bestie और besty लेकिन इन सबका का मतलब एक ही होता है ।

आपको अपना Bestie कभी भी मिल सकता है, ये जरुरी नहीं कि बचपन का दोस्त ही आपका बेस्टी हो । आपका बेस्टी आपके दिल के करीब होना चाहिए । ये काफी पुराना भी हो सकता है या फिर ऐसा भी हो सकता है जो आपके काफी कम समय आपके करीब आ गया हो और वो आपके जरुरत के समय में हमेशा खड़ा रहे ।

अगर सामान्य भाषा में कहे तो बेस्टी एक ऐसा व्यक्ति होता है, जिसका जुडाव हमसे काफी ज्यादा होता है । लेकिन दोस्तों और bestie में काफी अंतर होता है, क्यूंकि हर दोस्त आपके सुख में काफी साथ देता है लेकिन बेस्टी ऐसा होता है, जोकि आपके सुख, दुःख और जीवन में हर समय आपकी सहायता के लिए तैयार रहता है ।

Bestie Meaning in Hindi (bestie के कुछ मुख्य अर्थ हिंदी में)

  • प्रिय मित्र
  • जिगरी दोस्त
  • करीबी मित्र
  • सच्चा मित्र

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बेस्टी एक ऐसा शब्द है, जोकि आजकल के दौर में बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है । खासकर सोशल मीडिया पर कुछ शब्द जैसे bestie, dp, dm आदि का उपयोग काफी ज्यादा होने लगा है । आमतौर पर कहे तो बेस्टी वो व्यक्ति होता है, जोकि हमे अपने से भी ज्यादा प्यारा होता है और वो हमारी सहायता के लिए हमेशा मौजूद रहता है मतलब हमारा हमेशा ख्याल रखता है । ये बेस्टी आपका भाई, दोस्त, गर्लफ्रेंड कोई भी हो सकता है ।

निष्कर्ष:

मैं उम्मीद करता हूँ कि आप इस आर्टिकल bestie meaning in hindi या bestie का मतलब क्या है लेख को पढ़कर बेस्टी का सही मतलब जान गए होगे । अगर आपको बेस्टी के मीनिंग से सम्बंधित कोई सवाल है तो आप हमे कमेंट से पूछ सकते है और अगर आपको ये लेख पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ।

Leave a Comment