Free Me IPL 2022 Match Live Kaise Dekhe | टाटा आईपीएल फ्री में कैसे देखे

 

Free Me IPL 2022 Live Kaise Dekhe: दोस्तों अगर आपको IPL क्रिकेट देखना अच्छा लगता है और आप IPL 2022 को Live फ्री में देखना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह आये है क्यूंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको आईपीएल मैच फ्री में देखने के कई आसान तरीके बताएगे जो कि आपके आईपीएल मैच देखने के मज़े को दुगना कर देगा ।

free me ipl match live kaise dekhe

दोस्तों आप सब लोग जानते होगे कि अगर हमे आईपीएल मैच देखना होता है तो हमे Disney+ Hotstar subcription लेनी पड़ती है तभी हम आईपीएल मैच देख सकते है । लेकिन हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे तरीके बताएगे जिसके बाद आप फ्री में आईपीएल 2022 के सभी मैच Live देख सकते है ।

Advertisements

IPL 2022 फ्री में कैसे देखे मोबाइल पर।

फ्री में IPL को लाइव देखने के लिए Disney+ Hotstar के अलावा भी इंटरनेट पर बहुत से तरीके उपलब्ध है जिनमे से कुछ एप्लीकेशन और website के है। हम आपको आईपीएल मैच देखने के सभी मुख्य तरीके आपको बताएगे जिनका उपयोग कर आप फ्री में Tata IPL 2022 को Live देख सकते है।

HD Streamz पर IPL live match free mein kaise dekhen

अगर आप HD क्वालिटी में आईपीएल मैच देखना चाहते है तो आप HD Streamz app को डाउनलोड कर आसानी से देख सकते है । इस app में आप अगर medium quality में मैच देखते है तो आप लगभग 480- 520 mb में लगभग एक टीम की पारी आसानी से देख सकते है । इसके साथ ही अगर आपका इन्टरनेट थोडा बहुत धीमा भी है तो भी आपका मैच बिना रुके आसानी से चलता है । इस एप्लीकेशन की सबसे मुख्य बात है कि ये आईपीएल को एकदम फ्री में दिखाती है ।

अगर आप भी Hdstreamz एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते है तो आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करे और फ्री में आईपीएल मैच का मज़ा लीजिये ।

ThopTV से IPL 2022 लाइव कैसे देखे।

Thoptv भी एक ऐसी App है। जिसमे आप आईपीएल 2022 के लाइव मैच देख सकते है। Thoptv एप्प Mobile और Computer दोनो के लिए उपलब्ध है। लेकिन आजकल आईपीएल मैच को मोबाइल पर ज्यादा देखा जाने लगा है और Thoptv एप्लीकेशन का बहुत ज्यादा उपयोग फ्री में आईपीएल मैच देखने के लिए किया जाता है ।

Thoptv एप्लीकेशन में आप लाइव क्रिकेट तो देख ही सकते है और इसके साथ ही आप Movies, Web Series, TV Channel आदि भी देख सकते है। Thoptv एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा । इस Thoptv एप्लीकेशन को आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है।

Hotstar पर Live IPL फ्री में कैसे देखे।

आप जानते होगे कि हम आईपीएल के सभी मैच Disney+ Hotstar की Subscription लेकर आसानी से देख सकते है । लेकिन हम आपको ऐसा तरीका बताएगे जिसमे आप फ्री में सही तरीके से Disney+ Hotstar पर आईपीएल मैच देख सकते है अगर आप किसी गलत तरीके से आईपीएल मैच नहीं देखना चाहते है तो आप इस Hotstar तरीके को जरुर पढ़े ।

Disney+ Hotstar पर Live IPL कैसे देखे मोबाइल पर फ्री में ।

इस तरीके से आईपीएल मैच देखने के लिए आपको अपने मोबाइल में इनमे से कोई एक unlimited calling recharge करना होगा । जिसमे आपको Disney+ Hotstar में एक साल की फ्री मोबाइल Subscription मिल जाएगी । जिसके बाद आप आईपीएल मैच को आसानी से देख सकते है और ये रिचार्ज आप नीचे देख सकते है ।

अगर आप जियो यूजर है तो ₹ 499, ₹ 601, ₹ 799 का अनलिमिटेड प्लान का रिचार्ज कराए ।

यदि आप वोडाफ़ोन-आईडिया यूजर है तो 499, 601 ₹, 901₹ का अनलिमिटेड प्लान का रिचार्ज कराए ।

और अगर आप एयरटेल यूजर है तो 499₹, 599 ₹, 838 ₹ का अनलिमिटेड प्लान का रिचार्ज कराए ।

ये रिचार्ज करने के बाद आपके नंबर पर सिम कंपनी की तरफ से Disney+ Hotstar की Subscription activate करने का एक लिंक मैसेज आएगा । आपको इस मैसेज में आये लिंक पर क्लिक कर अपने Disney+ Hotstar की Subscription को activate कर लेना और इसके बाद आप एक साल तक बड़ी आसानी से क्रिकेट देख सकते है ।

Website से आईपीएल 2022 लाइव देखे फ्री में।

दोस्तों आप website से भी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग में live मैच देख सकते है । इस वेबसाइट के तरीके से आप मोबाइल और कंप्यूटर दोनों में आसानी से लाइव आईपीएल क्रिकेट मैच देख सकते है । website के द्वारा आईपीएल देखने के लिए आपको  https://www.twitch.tv website पर जाना होगा और फिर जिस मैच को आप देखना चाहते है । उस क्रिकेट मैच को सर्च कर ले और फिर उस मैच का आनंद ले ।

Facebook पर Live IPL कैसे देखे।

फेसबुक एक ऐसी सोशल मीडिया साईट है जिसका लगभग हर कोई इस्तेमाल करता है । अगर आपका भी facebook पर अकाउंट है तो आप बड़ी आसानी से लाइव आईपीएल को फ्री में देख सकते है । इसके लिए आपको अपने फेसबुक अकाउंट को ओपन कर लॉग इन कर ले और फिर सर्च बार में उस आईपीएल मैच को टाइप कर सर्च करे । जिसके बाद आपको वो सर्च किया हुआ आईपीएल मैच दिखाई दे जायेगा । अब आप इस आईपीएल मैच की लाइव विडियो पर क्लिक कर देखे । ये आईपीएल मैच तभी दिखेगा जब मैच लाइव चल रहा हो।

IPL 2022 के मैच किस टीवी चैनल पर आयेगे ।

दोस्तों अगर आप ये जानना चाहते है कि आईपीएल मैच किस टीवी चैनल पर आयेगे मतलब आईपीएल 2022 का का प्रसारण किन चैनल पर होगा । ताकि आप उन चैनल को सही समय पर लगा सके क्यूंकि टीवी पर क्रिकेट मैच देखने का तरीका बेस्ट है । भारत में आईपीएल मैच का प्रसारण Star Sports चैनल को दिया गया है । इसके अलावा और भी चैनल ही जो कि नीचे देख सकते है ।

Star Sports. (Ind)

Channel 9. (Ban)

Geo Super. (Pak)

Fox Sports (Aus)

Star Cricket (Sri Lanka)

Starhub (Sinapore)

Willow TV — ESPN (USA)

Sky Sports (UK & Ireland)

इस तरह आप आईपीएल 2022 को देख सकते है । हम यहाँ पर आपको केवल जानकारी दे रहे है किसी भी गैर क़ानूनी एक्टिविटी को हमारी ये वेबसाइट Tech Se Gyan बढावा नहीं देती और आप किसी भी गलत तरीके का उपयोग करते है तो ये आपकी अपनी जिम्मेदारी होगी techsegyan.com वेबसाइट की नहीं ।

निष्कर्ष:

मुझे उम्मीद है अब आप IPL 2022 लाइव फ्री कैसे देखे आर्टिकल को पढ़कर जान गए होगे । इसके साथ ही आईपीएल को लाइव किन तरीको से आसानी से देख सकते है ये भी समझ गए होगे तो देर किस बात की इस आईपीएल मैच का आनंद उठाये । अगर आपके मन में इस आर्टिकल से संबधित कोई प्रश्न या सुझाव है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है । आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा और यदि अच्छा लगा तो आप इसे शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment