दूसरे का WhatsApp कैसे देखे – अपने mobile में (2023 के आसान तरीके)

Dusre ka whatsapp kaise dekhe: दोस्तों, आज के समय में हर स्मार्टफोन यूजर व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल जरूर करता है, क्यूंकि किसी को भी कोई मैसेज या फोटो किसी दूसरे को भेजनी होती हैं तो वो इसके लिए व्हाट्सएप्प का ही उपयोग करता हैं ।

ऐसे में हम में से बहुत से लोग अपने दोस्त या गर्लफ्रेंड का व्हाट्सएप्प अपने मोबाइल में देखना चाहते है और इसके लिए ये पोस्ट  आपके बड़े काम की होने वाली हैं, क्यूंकि आप इस पोस्ट को पढ़कर जान सकते हैं कि दुसरे के व्हाट्सएप्प को अपने मोबाइल में कैसे देखा जा सकता हैं ।

dusre ka whatsapp kaise dekhe

अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर अपने व्हाट्सएप्प पर लगा रहता या ऑनलाइन होने पर भी आपको रिप्लाई देने में अनदेखा (ignore) करता है और यदि आप उसके व्हाट्सएप्प मैसेज को देखकर जानना चाहते है कि कही इसका किसी के साथ अफेयर तो नहीं हैं या फिर कोई अन्य कारण से व्हाट्सएप्प देखना चाहते हैं तो फिर इस लेख को अंत तक जरुर पढ़े ।

Advertisements

चलिए अब ज्यादा देर न करते हुए जानते है कि Dusre ka whatsapp kaise dekhe या फिर दुसरे के व्हाट्सएप्प मैसेज कैसे पढ़े ।

ध्यान दे: आपको एक बार बता दे कि ये लेख केवल एजुकेशन के उद्देश्य के लिए हैं, अगर आप इसका गलत इस्तेमाल करते हैं तो इसके जिम्मेदार आप खुद होगे ।

दूसरे का WhatsApp कैसे देखे? (Dusre ka whatsapp apne mobile me)

दोस्तों वैसे तो आप अपने पार्टनर के मोबाइल में उनके मैसेज और चैट को देख सकते हैं लेकिन अगर आप अपने मोबाइल में दूसरे का व्हाट्सएप्प देखना चाहते है तो इसके लिए व्हाट्सएप्प में दो फीचर मौजूद हैं, जिसके जरिये आप दूसरे के व्हाट्सएप्प को देख सकते हैं और इसके लिए आप निम्न तरीके को फॉलो कर सकते हैं ।

#1. दुसरो का WhatsApp Chat कैसे देख सकते हैं (Dusre ka whatsapp kaise dekhe)

दूसरे की चैट अपने मोबाइल में देखने का पहला तरीका qr code का हैं और इसके लिए आप Google Play Store से WhatsApp Web ऐप को सर्च करके Whats Web App को Download कर ले और फिर निम्नलिखित स्टेप को फॉलो करे ।

Step-1: सबसे पहले आप अपने मोबाइल में इस Whats Web App को इनस्टॉल कर करे और फिर इसे ओपन कर ले ।

dusre ka whatsapp apne mobile me

Step-2: ओपन करने पर व्हाट्सएप्प वेब ऐप को आपको मीडिया स्टोरेज परमिशन को Allow करना होगा ।

Step-3: इसके बाद आपको इस ऐप के Privacy Policy & Terms Of Use को Agree करके Continue के बटन पर क्लिक कर देना हैं ।

Step-4: अब आपके सामने ये ऐप खुल जाएगी और आपको इस ऐप के कुछ फीचर दिखाए जायेगे, जिन्हें आप skip कर दे और फिर आपको एक QR Code दिखाई देगा। जिसके जरिये ही आप दूसरे का WhatsApp अपने मोबाइल में चला सकते है।

अब इस ऐप का सेटअप हो चूका है और इसमें दूसरा व्हाट्सएप्प अपने मोबाइल में चला सकते है यानि आप जिसका WhatsApp अपने मोबाइल में चलाना है, उसका मोबाइल लेकर WhatsApp ओपन करे और अगले स्टेप को फॉलो करे ।

Step-5: अब आपको उस दुसरे व्यक्ति के WhatsApp पर जाना है यानि व्हाट्सएप्प ओपन करके Right Side में ऊपर की तरफ 3 Dots पर क्लिक करे ।

Step-6: इसके बाद उस व्हाट्सएप्प में आपको Link a Device का आप्शन मिलेगा और आप इस Link a Device पर क्लिक करके Use Mobile Data पर क्लिक करे ।

Step-7: अब इस व्हाट्सएप्प में एक स्कैनर ओपन हो जायेगा और अब आपको अपने मोबाइल के ओपन व्हाट्सएप्प वेब ऐप के QR Code को इस दुसरे व्यक्ति के व्हाट्सएप्प स्कैनर से स्कैन करना है ।

Step-8: इतना करने के तुरंत बाद, उस दुसरे का व्हाट्सएप्प आपके व्हाट्सएप्प वेब ऐप में खुल जायेगा और जिसमे आप उस दुसरे व्यक्ति के WhatsApp के सभी Chat, Video, Photo और Status को देख सकते है।

इस तरह ऊपर बताये तरीके को फॉलो करके आप दोस्त, गर्लफ्रेंड, बीबी, बॉयफ्रेंड आदि के WhatsApp chat को  अपने मोबाइल में देख सकते है और मैसेज भी कर सकते हैं ।

#2. अपने मोबाइल में दूसरे का WhatsApp कैसे चलाये ?

अगर आप इस पहले बताये तरीके को इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो आप व्हाट्सएप्प के फीचर otp के जरिये भी व्हाट्सएप्प को दुसरे डिवाइस में ओपन कर सकते हैं यानि आप किसी दुसरे के व्हाट्सएप्प को otp के जरिये अपने मोबाइल में चला सकते हैं, जिसके लिए आप निम्नलिखित स्टेप को फॉलो करे ।

Step-1: इसके लिए आपको एक फ्रेश व्हाट्सएप्प की जरूरत होगी । इसलिए आप अपने मोबाइल में dual whatapp के आप्शन को इनेबल कर ले या फिर आप अपने WhatsApp को Uninstall करके पुनः Install करे।

Step-2: अब आपको व्हाट्सएप्प को ओपन करना है और इसमें कोई भी अकाउंट लॉग इन नहीं होना चाहिए यानि इसमें ओपन करने पर मोबाइल नंबर डालने का आप्शन आपको दिखाई देना चाहिए ।

Step-3: अब आपको उस दुसरे के WhatsApp को ओपन करने के लिए उसका मोबाइल नंबर डालकर next के बटन पर क्लिक कर देना हैं ।

Step-4: अब उस व्यक्ति के उस व्हाट्सएप्प नंबर पर एक ओटीपी आएगा और जिसे आप अपने मोबाइल के व्हाट्सएप्प में otp वाली जगह दर्ज करे ।

इतना करने के बाद आपके मोबाइल में भी उस व्यक्ति का WhatsApp खुल जायेगा और फिर आप सभी व्हाट्सएप्प चैट देख सकते हैं और साथ ही मेसेज भी कर सकते हैं ।

#3. दूसरे का मोबाइल लिए बिना उसकी WhatsApp Chat कैसे देखे ?

हम से कुछ लोग जानना चाहते हैं कि बिना दुसरे का मोबाइल लिए व्हाट्सएप्प चैट कैसे पढ़ सकते हैं लेकिन हम आपको बता दे कि ऐसा व्हाट्सएप्प में कोई भी फीचर नहीं हैं । जिसमे आप बिना दुसरे का मोबाइल लिए आप किसी का व्हाट्सएप्प देख सके ।

dusre ka whatsapp chat kaise nikale: हाँ, व्हाट्सएप्प में एक फीचर ऐसा तो हैं जिसमे आप किसी भी चैट को अपने जीमेल पर एक्सपोर्ट करके पढ़ सकते हैं । आपको किसी दुसरे का व्हाट्सएप्प अपने मोबाइल में देखने या चैट पढने के लिए उसका मोबाइल कुछ समय के लिए जरुर लेना होगा | किसी भी एक चैट को अपने मोबाइल में पढने के लिए निन्मलिखित स्टेप को फॉलो करे ।

  1. सबसे पहले उस व्यक्ति के व्हाट्सएप्प को ओपन करे।
  2. इसके बाद 3 डॉट पर क्लिक करके सेटिंग पर क्लिक करे ।
  3. इसके बाद chat पर क्लिक करे और फिर स्क्रॉल करके chat history पर क्लिक करे ।
  4. इसके बाद chat export पर क्लिक करे और उस कांटेक्ट को सेलेक्ट करे, जिसके चैट आप जानना चाहते हैं ।
  5. फिर किसी प्लेटफार्म जैसे जीमेल को सेलेक्ट करे यानि अपनी जीमेल आईडी डाले और फिर ok करे ।
  6. इसके बाद कुछ ही समय के अन्दर वो चैट आपके जीमेल पर आ जाएगी ।

इस तरीके से किसी भी एक चैट या एक-एक करके कई चैट को अपने मोबाइल पर जीमेल, गूगल ड्राइव, व्हाट्सएप्प के जरिये भेज सकते हैं ।

ये भी पढ़े:

Disclaimer: हमारा ये लेख दूसरों का व्हाट्सएप्प कैसे देखे केवल education purpose लिए है, आप इस लेख में बताये तरीके का गलत इस्तेमाल न करे क्यूंकि अगर ऐसा करने से आपको कोई समस्या आती हैं तो इसके जिम्मेदार आप खुद होगे हमारा ब्लॉग techsegyan.com नहीं होगा ।

निष्कर्ष:

उम्मीद हैं अब आप dusre ka whatsapp kaise dekhe के बारे में अच्छे से जान गए होगे यानि दुसरे के व्हाट्सएप्प मेसेज को कैसे पढ़ सकते हैं ।

अगर अब भी आपके मन में इस लेख से सम्बंधित कोई सवाल हैं तो आप हमे कमेंट करके पूछ सकते हैं । यदि आपको हमारा ये लेख पसंद आया हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment