Jio के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान कौन-से हैं – Jio ka sabse sasta recharge-2023

Jio ka sabse sasta recharge: मोबाइल/टेलिकॉम कंपनी की दुनिया में सभी कंपनी अपने तरफ ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लाना चाहती हैं लेकिन फिर भी जियो कंपनी ही ऐसी टेलिकॉम कंपनी है और जिसके पास सबसे ज्यादा ग्राहक है । इसका सबसे मुख्य कारण है जियो के सस्ते रिचार्ज प्लान हैं और आज हम आपको जियो के कुछ मुख्य सस्ते रिचार्ज प्लान के बारे में ही बताने वाले हैं ।

जियो में अपने ग्राहकों के सुविधा के लिए कई तरह के सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान उपलब्ध करा रखे है ताकि अपने जरुरत के अनुसार किसी भी सस्ते रिचार्ज को करा सकते हैं । जियो अपने कई सस्ते रिचार्ज प्लान पर फ्री में OTT सब्सक्रिप्शन भी देती हैं ।

jio ka sabse sasta recharge

अगर आप भी जियो के सभी सस्ते रिचार्ज जानना चाहते है तो इस लेख को पूरा जरुर पढ़े । चलिए अब jio के सबसे सस्ते रिचार्ज जान लेते हैं ।

Advertisements

जियो के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान कौन से हैं (Jio ka sabse sasta recharge)

Jio के सस्ते रिचार्ज काफी सारे हैं और सभी सस्ते रिचार्ज हमारे जरुरत पर निर्भर करते हैं कि हमे कितने यूजेस के लिए एक सस्ता रिचार्ज करना हैं जैसे नेट 1gb प्रतिदिन, 1.5gb प्रतिदिन आदि आप अपने सुविधा के हिसाब से निम्नलिखित में से जियो का कोई एक सस्ता रिचार्ज आसानी से करा सकते हैं ।

Jio का 1gb प्रतिदिन का सस्ता रिचार्ज (jio ka sabse sasta recharge)

अगर आप अपने मोबाइल में रोज़ लगभग 1gb डाटा का इस्तेमाल करते हैं तो जियो ने अपने ग्राहकों को 1gb प्रतिदिन उपलब्ध करा रखा हैं जोकि आपको सबसे सस्ते में पड़ने वाले हैं । इसके साथ इस प्लान में यूजर सभी नेटवर्क पर फ्री SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं ।

Jio Rs 149 Recharge Plan

Jio सिम के 149 रुपये का सबसे सस्ता 1gb प्रतिदिन का रिचार्ज प्लान हैं और इसमें आपको 20 दिन वैलिडिटी मिल जाती है । साथ ही अनलिमिटेड कालिंग और फ्री मैसेज भी मिल जाते हैं यानि अगर आप Jio में 149 का रिचार्ज करते हैं और आप रोज़ (daily) 1gb डाटा तक इस्तेमाल कर सकते हैं और साथ ही सभी नेटवर्क पर फ्री कालिंग और रोज़ 100 SMS भी फ्री में कर सकते हैं ।

Jio Rs 179 Recharge Plan

अगर Jio सिम में 1GB प्रतिदिन वाला कोई दूसरा सस्ता रिचार्ज चाहते है तो 179 में आपको 24 दिन वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान मिल जाता है और इसमें आप अनलिमिटेड कालिंग और फ्री मैसेज के साथ साथ प्रतिदिन 1.0 GB डेटा पा सकते हैं यानि अगर आप jio में 179 का रिचार्ज कराते है तो आपको रोज़ का 1.0GB डाटा इस्तेमाल करने को मिल जायेगा और साथ ही आप सभी नेटवर्क पर फ्री कालिंग और फ्री में रोज़ 100 SMS कर सकते हैं ।

Jio Rs 209 Recharge Plan

अगर आप केवल 28 दिनों का रिचार्ज करना पसंद करते हैं तो उसके लिए 1Gb प्रतिदिन मिलने वाला 209 रूपये रिचार्ज प्लान जियो में मिल जाता है । इस रिचार्ज प्लान में आपको अनलिमिटेड कालिंग और फ्री SMS के साथ साथ प्रतिदिन 1GB डेटा यूज़ करने को मिलता हैं यानि अगर आप Jio में 209 का रिचार्ज करते हैं और आप रोज़ 28 दिनों तक 1gb डाटा आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं और सभी नेटवर्क पर फ्री कालिंग और रोज़ 100 मैसेज फ्री में कर सकते हैं ।

1.5 Gb/day जियो रिचार्ज प्लान्स के मुख्य बिंदु

Recharge PlansBenefitsValidityFree Subscription
1491Gb/day data, Unlimited Voice Calling & 100 SMS20 daysJio Tv, Jio Cinema & Jio Cloud
1791Gb/day data, Unlimited Voice Calling & 100 SMS24 daysJio Tv, Jio Cinema & Jio Cloud
2091Gb/day data, Unlimited Voice Calling & 100 SMS28 daysJio Tv, Jio Cinema & Jio Cloud

जियो का 1.5Gb प्रतिदिन का सस्ता रिचार्ज (jio ka sabse sasta rechage)

अगर आप अपने मोबाइल में लगभग 1.5Gb डाटा का रोज़ इस्तेमाल करते हैं तो जियो ने अपने कुछ प्लान 1.5Gb प्रतिदिन के यूजर को दे रखे जोकि आपको काफी सस्ते पड़ने वाले हैं । इसके साथ ही आप इन प्लान में सभी नेटवर्क पर फ्री SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं।

Jio Rs 119 Recharge Plan

Jio में 119 रुपये का सबसे सस्ता 1.5gb प्रतिदिन देने वाला रिचार्ज प्लान हैं और इसमें आपको 14 दिन की वैलिडिटी मिल जाती है इसके साथ ही अनलिमिटेड कालिंग और फ्री मैसेज भी मिल जाते हैं यानि आप jio सिम में 119 के रिचार्ज पर 14 दिनों तक रोज़ 1.5 डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके अलावा सभी नेटवर्क पर फ्री कालिंग और प्रतिदिन 100 मैसेज तक फ्री में कर सकते हैं ।

Jio Rs 199 Recharge Plan

अगर आप Jio सिम में 1.5gb वाला कोई अन्य सस्ता रिचार्ज करना चाहते है तो आप 199 में 23 दिन वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान करा सकते है और इस रिचार्ज प्लान में आपको अनलिमिटेड कालिंग और फ्री SMS के साथ साथ प्रतिदिन 1.5 GB डेटा मिलता हैं यानि आप jio के 199 के रिचार्ज को कराने पर प्रतिदिन 1.5gb डाटा इस्तेमाल कर सकते है और साथ में सभी नेटवर्क पर फ्री कालिंग और फ्री 100 मैसेज प्रतिदिन कर सकते हैं ।

Jio Rs. 239 Recharge Plan

अगर आप 1.5 gb प्रतिदिन वाला 28 दिनों का रिचार्ज चाहते हैं तो इसके लिए आप 239  रूपये का रुपये का रिचार्ज प्लान करा सकते है । इसमें आपको अनलिमिटेड कालिंग और फ्री मैसेज के साथ साथ प्रतिदिन 1.5 GB डेटा यूज़ करने को मिल जाता हैं यानि आप Jio के 239 के रिचार्ज पर 28 दिनों तक रोज़ 1.5 gb डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं और सभी नेटवर्क पर फ्री कालिंग और 100 SMS भी फ्री में रोज़ कर सकते हैं ।

1.5 Gb/day जियो रिचार्ज प्लान्स के मुख्य बिंदु

Recharge PlansBenefitsValidityFree Subscription
1191.5Gb/day data, Unlimited Voice Calling & 100 SMS20 daysJio Tv, Jio Cinema & Jio Cloud
1991.5Gb/day data, Unlimited Voice Calling & 100 SMS23 daysJio Tv, Jio Cinema & Jio Cloud
2391.5 Gb/day data, Unlimited Voice Calling & 100 SMS28 daysJio Tv, Jio Cinema & Jio Cloud

ये भी पढ़े:

`

निष्कर्ष:

उम्मीद हैं अब आप jio ka sasta rechage (Jio Cheapest Recharge Plans) लेख को पढ़कर जियो के कुछ फेमस सस्ते रिचार्ज के बारे में जान गए होगे । अगर आप इनके अलावा भी अपने जरुरत के अनुसार कोई अन्य सस्ता जियो रिचार्ज चाहते हैं तो आप जियो के ऑफिसियल साईट पर जाकर या फिर हमे कमेंट करके पूछ सकते हैं । यदि आपको हमारा ये लेख पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment