RozDhan ऐप क्या है और Rozdhan App Se Paise Kaise Kamaye

Rozdhan app se paise kaise kamaye: आजकल इन्टरनेट पर आपको बहुत से पैसे कमाने वाले ऐप मिल जायेगे । लेकिन उनमे से कुछ ऐप fake भी होते है और इस वजह से बिना जानकारी के किसी ऐप पर विश्वास कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है । इसलिए आज हम आपके लिए Rozdhan नाम की एक ऐसी ऐप लाए है, जो सुरक्षित भी है और इसके द्वारा आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं ।

आजकल RozDhan App बहुत ज्यादा पोपुलर हो गयी है और इसके डाउनलोड की संख्या (10M+) तेज़ी से बढ़ रही है । रोजधन ऐप में आये दिन नए-नए अपडेट आते रहते है और पैसे कमाने के आप्शन भी बढ़ रहे है । जिससे की यूजर को काफी फायदा भी हो रहा है ।

rozdhan app se paise kaise kamaye

आज हम आपको रोज़धन ऐप के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे है कि Rozdhan app kya hai, Rozdhan se paise kaise kamaye, रोजधन ऐप में अकाउंट कैसे बनाते है और इसके अलावा ये भी बतायेगे कि आप रोजधन  में कमाए पैसे को कैसे withdraw कर सकते है । तो चलिए पहले जानते है कि रोजधन ऐप क्या है और उसके बाद रोजधन ऐप के बारे पूरी जानकारी जानेगे ।

Advertisements

रोजधन ऐप क्या है? (RozDhan App Kya Hai)

Rozdhan एक ऐसी Money Earning App है, जिससे आप बहुत से तरीको से पैसे कमा सकते है । इसमें आपको पैसे कमाने के कई आप्शन दिए गए है जैसे Article Trading, Watch Video Ads & Games आदि । इसके अलावा कुछ Task भी प्रतिदिन मिलते है, जिससे आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं ।

रोज़धन ऐप में आपको task पूरा करने पर coin मिलते है, जोकि रात 12 बजे के बाद पैसे में बदल जाते हैं । इस ऐप में 7 मुख्य भाषा का आप्शन मिल जाता है, जिसे आप अपने अनुसार सेलेक्ट कर सकते हैं । रोजधन ऐप में invite code से Signup करने पर आपको तुरंत 50-55  रु रोजधन ऐप में मिल जाते है।

इस ऐप के आप लाखो तो नहीं कमा सकते हैं लेकिन अगर आप इसका अच्छे से इस्तेमाल करते है तो हजारो रूपये जरुर कमा सकते है । तो चलिए जानते हैं आप रोजधन ऐप से पैसे कैसे कमा सकते है लेकिन उससे पहले इसमें अकाउंट कैसे बनाते है, ये जान लेते हैं ।

Rozdhan app डाउनलोड करके अकाउंट कैसे बनाये?

Rozdhan app में अकाउंट बनाना काफी आसान है, लेकिन अगर आपको नहीं पता है तो आप हमारे बताये तरीके को फॉलो करके आसानी से रोजधन ऐप को अकाउंट बना सकते है । इसके लिए आपको नीचे बताये गए स्टेप फॉलो करना होगा ।

Step-1

सबसे पहले रोजधन ऐप को Play store (App store)  से डाउनलोड करके इनस्टॉल कर ले और आप चाहे तो रोजधन ऐप को इस लिंक से भी डाउनलोड कर सकते है ।

Step-2

रोजधन ऐप को इनस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करे और रोजधन ऐप के ओपन करने पर आपको 7 भाषा का आप्शन दिखाई देगा । इन भाषा (Language) में से आप अपने अनुसार एक भाषा सेलेक्ट कर ले ।

Step-3

इसके बाद आपको Get the Money का आप्शन दिखाई देगा और आप इस आप्शन पर क्लिक कर दे ।

Step-4

अब आपके सामने Signup करने के लिए Google Account, Facebook Account का आप्शन आएगा और यहाँ आप google account पर क्लिक करके अपने मोबाइल की एक जीमेल आईडी को सेलेक्ट कर ले (आप चाहे तो मोबाइल नंबर से भी sign up कर सकते हैं) ।

Step-5

अगर आप जीमेल आईडी को सेलेक्ट करके अकाउंट बनाते है तो आपका प्रोफाइल डिटेल्स जीमेल से आसानी से fetch होकर भर जायेगी और इसके बाद आप Rozdhan app में login हो जायेगे ।

Step-6

Rozdhan ऐप में sign up (first login) करते ही आपके Rozdhan wallet में 25 रूपये मिल जायेगे और अगर आप अधिक रूपये चाहते है तो इस पेज में login & add invite code  के आप्शन पर क्लिक करे ।

Step-7

अब एक new user bonus pack का पेज आएगा और यहाँ पर आप get 25 or 30 रु के सामने get के बटन पर क्लिक कर दे।  अब आपके सामने invite code डालने का आप्शन आएगा और यहाँ पर आप ये “0ZHPWT” invite code डाल दे । जिसके बाद आपको sign up करने पर 55 रूपये मिल जायेगे ।

rozdhan se paise kaise kamaye

इस तरह आप आप rozdhan ऐप में अकाउंट बना सकते हैं और आप इसके signup के first 5 मिनट में ऊपर दिए गए task को पूरा करके 80 से ज्यादा रूपये signup करके पा सकते हैं ।

RozDhan App से पैसे कमाने के तरीक़े (Rozdhan app se paise kaise kamaye)

इस समय Rozdhan App  में पैसे कमाने के कई तरीके है, जोकि आप नीचे देख सकते हो और इसके अलावा कभी-कभी रोजधन ऐप की अपडेट के साथ ओर भी नए Money Earning फीचर आ जाते है । रोजधन ऐप में कुछ tasks में पहले आपको coin मिलते है, जोकि बाद में पैसे में बदल जाते हैं । तो चलिये जानतें है रोजधन से पैसे कैसे कमा सकते है।

1. Signup करके Rozdhan ऐप में पैसे पाए ।

रोजधन ऐप Signup (Account Create) करने का भी पैसा देता है RozDhan App में Sign Up करने या अकाउंट बनाने पर 25 रूपये मिलते हैं  । इसके अलावा अगर आप हमारा या किसी का invite code डालते है तो आपको  25 से 30 रूपये अलग से मिलते है। इस तरह आप rozdhan app में signup करते ही 55 रूपये कमा लेते है ।

2. Refer या invite करके रोजधन ऐप से पैसे कमाए ।

रोजधन ऐप में invite code डालकर अकाउंट बनाने पर तो पैसे मिलते ही है । इसके अलावा अगर आप अपने रोजधन ऐप के invite code को दूसरो के साथ शेयर करते है तो इससे भी आप पैसे कमा सकते हैं ।

क्यूंकि अगर कोई आपके invite से rozdhan में अकाउंट बनाता है तो अकाउंट बनाने वाले को तो 55 रूपये मिलते ही है । इसके अलावा ऐसा करने से आपको भी रोजधन ऐप के द्वारा Refer करने का कुछ पैसा मिलता है ।

3. Video Ad देखकर रोजधन ऐप से पैसे कमाए ।

रोजधन ऐप में आप विडियो देखकर भी कुछ पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे की तरफ earn money वाले आप्शन पर जाना है और यहाँ पर आपको watch video ad  का आप्शन दिखाई देगा । आप इस आप्शन पर क्लिक कर दे और इसके बाद आपको विडियो ad दिखाई जाएगी । आप एक दिन में 10 ad तक ही देख सकते हैं और जिसके बदले में आपको coin दिए जाते है।

4. Task को पूरा करके रोजधन पैसे कैसे कमाए ।

RozDhan App में Earn Money वाले आप्शन में कई सारे Task मिल जाते हैं, जिनको पूरा करके आप रोजधन ऐप में coin जीत सकते है और ये task नीचे दी गए केटेगरी के अनुसार होते है ।

Prime Task:

सबसे पहले earn money वाले सेक्शन में prime task का आप्शन मिलता है, जिसमे बहुत सारे task होते है जैसे app register and earn, play quiz and earn coin आदि । इनको पूरा करके आप coin या पैसे जीत सकते हैं ।

Instant Cash Task:

Instant Cash Task आप्शन में दिए गए task को पूरा करते ही आपको पैसे तुरंत मिल जाते है इसमें बस आपको एप्लीकेशन को इंस्टाल करना होता है और एप्लीकेशन के इनस्टॉल करने के बाद 1 से 10 रूपये तुरंत रोजधन वॉलेट में आ जाते है ।

New User Task:

RozDhan App में ये आप्शन के नए यूजर को मिलता है और इसमें दिए गए task को पूरा करके आप अच्छे खासे coin जीत सकते हैं । यहाँ पर Invite Friend, Watch Video जैसे कुछ Task मिल जाते है, जिनको पूरा करके  आप पैसे कमा सकते हैं ।

High Payout Task:

ये task थोडा कठिन होता है लेकिन इतना भी कठिन नहीं होता है कि आप पूरा न कर पाए । इसमें दिए गए टास्क को पूरा करके आप काफी ज्यादा पैसे जीत सकते हैं । High Payout Task में आप 500 रूपये से लेकर 5000 रूपये तक जीत सकते हैं ।

5. Article को पढ़कर और शेयर करके पैसे कमाए ।

रोजधन ऐप में आप आर्टिकल को पढ़कर और शेयर करके भी पैसे कमा सकते हैं । रोजधन ऐप में आपको news सेक्शन में बहुत से लेख (article) मिल जाते है जैसे Entertainment, Sports आदि । इन न्यूज़ को आप सोशल पर शेयर करके भी coin जीत सकते है और फिर ये coin पैसे में आसानी से बदल जाते है ।

6. Rozdhan App में Game खेलकर पैसे कमाए ।

अगर आपको गेम खेलना पसंद है तो रोजधन ऐप आपके लिए बड़े काम की ऐप है क्यूंकि इसमें आपको बहुत सारे  Game मिल जाते है । जिनको खेलकर आप काफी coin जीत सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं । इस तरह आप रोजधन ऐप में गेम खेलकर भी पैसे कमा सकते हैं ।

Roz Dhan app से पैसे कैसे निकाले ? (Transfer Money to Paytm)

अगर आप RozDhan App से पैसे निकालना चाहते है तो आपके पास Paytm account होना चाहिए । तभी आप रोजधन वॉलेट के पैसे को पेटीएम अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं । रोजधन वॉलेट के पैसे को Paytm अकाउंट में ट्रान्सफर करने के लिए नीचे बताए स्टेप को फॉलो करे ।

Step-1

सबसे पहले आपको Rozdhan App को ओपन करना है और फिर आपको me (प्रोफाइल) वाले आप्शन पर जाना है ।

Step-2

इसके बाद आपको My Balance का आप्शन दिखाई देगा और आप इस आप्शन पर क्लिक कर दे और फिर आप Withdraw  के बटन पर क्लिक कर दे ।

Step-3

अब आपके सामने एक नया पेज आयेगा और यहाँ पर आप To Paytm Account को Select करे ।

Step-4

अब आपके सामने इस तरह का पेज आएगा और यहाँ पर आप अपना नाम, Register Paytm mobile Number  और फिर से अपना वही mobile number डालकर Confirm पर क्लिक करे ।

rozdhan app se kaise paise kamaye

Step-5

Confirm कर क्लिक करते ही आपका paytm account ऐड हो जायेगा और अब आप amount डालकर withdraw के बटन पर क्लिक कर दे । जिसके बाद आपके पैसे कुछ दिनों में ही आपके पेटीएम अकाउंट में आ जाएगे ।

ध्यान रहे: आप Roz Dhan Wallet से 300 रूपये होने पर ही Withdrawal कर सकते हैं और Paytm Account  में पैसे आने में लगभग 5 Working Days का समय लगता है ।

निष्कर्ष:

मुझे उम्मीद है, अब आप Rozdhan app kya hai और rozdhan app se paise kaise kamaye लेख को पढ़कर अच्छे से जान गए होगे कि आप किन तरीको से रोजधन एप से पैसे कमा सकते हैं और साथ ही आप ये भी जान गए होगे कि रोजधन ऐप में कमाए पैसे को आप कैसे अपने paytm अकाउंट में डाल सकते हैं ।

अगर इसके बाद भी आपके मन में इस लेख से सम्बंधित कोई सवाल है तो आप हम से कमेंट करके पूछ से सकते हैं। अगर आपको रोजधन ऐप के बारे में दी गयी जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment