WinZo App क्या है और WinZo से पैसे कैसे कमाए -2023

WinZo App Kya Hai और Winzo se paise kaise kamaye: दोस्तों अगर आप गेम खेलने का शौक रखते हो तो आपके पास गेम खेलकर पैसे कमाना का सुनहरा मौका है, वैसे तो इन्टरनेट पर गेम से पैसे कमाने वाले बहुत से एप्लीकेशन मिल जायेगे । लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको Winzo Game ऐप के बारे में बताने जा रहे है विंजो ऐप में आप गेम खेलकर काफी अच्छे पैसे आसानी कमा सकते हैं ।

WinZo App में आपको लगभग सभी तरह के गेम खेलने को मिल जाती है, जिनको खेलकर आप पैसे कमा सकते है । आज हम आपको विंजो से सम्बंधित आपके सवाल winzo app kya hai, winzo app kaise download kare, इसमें register कैसे करे और winzo app se paise kaise kamaye के सभी जरुरी जानकारी देगे ।

winzo app se paise kaise kamaye

अगर आप भी winzo app में गेम खेलकर पैसे कमाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े क्यूंकि हम आपको winzo से पैसे कमाने के कई तरीके इस लेख में बताने जा रहे है तो चलिए जानते हैं winzo से पैसे कैसे कमा सकते हैं ।

Advertisements

WinZo App क्या है?

WinZo ऐप एक ऐसा गेमिंग प्लेटफॉर्म है, जिसमे आपको 100 से ज्यादा गेम खेलने को मिल जाते है जैसे ludo, Freestyle Carrom, Rummy, Freefire आदि और इसके साथ ही आपको Fantacy Game खेलने का आप्शन भी मिल जाता है (जैसे कि Dream11, MPL में मिलते हैं)। इनमे से आप अपने मनपसंद गेम को खेलकर पैसे कमा हैं ।

Winzo ऐप के जरिये पैसे कमाने के बहुत से तरीके है, जिनके बारे में हमने आगे विस्तार से बताया है । लेकिन अब सवाल आता है कि winzo ऐप में कमाए पैसे को हम कैसे पा सकते हैं तो हम आपको बता दे कि इसमें कमाए पैसे को आप बैंक, Paytm, UPI के जरिये आसानी से ट्रान्सफर कर सकते है।

Winzo ऐप एक काफी सेफ ऐप है और इसके 7 करोड़ से ज्यादा यूजर है, जो इसमें गेम खेलकर पैसे कमाते हैं । विंजो ऐप को उपयोग करने के लिए आपको इसे डाउनलोड करके इसमें रजिस्टर बनाना होगा।

Winzo ऐप को डाउनलोड करके इनस्टॉल का तरीका (WinZo App kaise download kare)

विंजो ऐप के 7 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड है, लेकिन ये आपको प्ले-स्टोर पर नहीं मिल पायेगी । इसलिए आपको इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे बताये गए स्टेप को फॉलो करना होगा ।

  1. सबसे पहले आपको यहाँ पर क्लिक करके Winzo ऐप की ओफ्फिकल वेबसाइट पर जाना है ।
  2. इसके बाद आपको winzo की वेबसाइट पर download & get 550 रु  का आप्शन मिल जायेगा और आप इस आप्शन पर क्लिक करके winzo एप्प को डाउनलोड कर ले ।
  3. इसके बाद आपको Winzo App की डाउनलोड फाइल पर क्लिक करके इनस्टॉल पर क्लिक करे । इनस्टॉल करने के लिए ये ऐप आपको Unknown Source के बटन को on करने के लिए कहेगी तो इस बटन को on कर दे ।

इंतना कर ही winzo एप्प आपके मोबाइल में इंस्टाल हो जाएगी ।

अगर आप ऊपर दिए गए डाउनलोड लिंक से अकाउंट बनांते हैं तो आपको winzo wallet में 550 रु तक का बोनस मिल जाता है जोकि कई हिस्सों में मिलता है ।

WinZo App में रजिस्टर करके अकाउंट कैसे बनायें ।

विंजो ऐप को इनस्टॉल करने के बाद आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना होता है । इसके लिए आपको winzo ऐप में रजिस्टर करना होगा । winzo ऐप में रजिस्टर करना काफी आसान है, इसके लिए बस आपको नीचे बताये स्टेप को फॉलो करना होगा ।

  1. अपने मोबाइल में डाउनलोड winzo ऐप को ओपन करे ।
  2. इसके बाद आप भाषा को सेलेक्ट करे और फिर continue के बटन क्लिक कर दे ।
  3. इसके बाद आप अपना मोबाइल नंबर डाले और Send a OTP पर क्लिक कर दे ।
  4. अब आपके मोबाइल नंबर पर winzo की तरफ से एक वेरिफिकेशन के लिए otp आएगा । जिसे आप winzo ऐप में OTP की जगह डालकर verify करे । (आप call से भी वेरिफिकेशन कर सकते हैं)।

इंतना करने के बाद आप winzo ऐप में रजिस्टर हो जायेगे और आपका winzo app में अकाउंट बन जायेगा । इसके बाद आप winzo में गेम खेलकर और अन्य तरीको से पैसे कमा सकते हैं ।

WinZo App से पैसे कैसे कमाए (How to earn money from Winzo)

जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि आप winzo से काफी पैसे कमा सकते है लेकिन ये जानना जरुरी है कि winzo ऐप से किन-किन तरीको से पैसे कमा सकते हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दे कि winzo से आप तीन मुख्य तरीको से पैसे कमा सकते है और आप इन तरीको नीचे देख सकते हैं ।

1. World War Game खेलकर WinZo App से पैसे कमाए

Winzo ऐप को ओपन करने पर आपको World War का एक सेक्शन मिलता है, इसमें आप कोई भी वर्ल्ड-वॉर गेम में भाग लेकर पैसे कमा सकते हैं । World War Game के contest में भाग लेने के लिए आपको कम से कम 2 रूपये wallet से एंट्री के तौर पर देने होते है ।

इसके बाद अगर आपकी टीम जीत जाती है तो आपको winzo की तरफ से wallet में पैसे मिल जाते है । किसी भी Game में भाग लेने के लिए आपको एंट्री फीस जरुर देनी होगी इसके बाद ही आप वर्ल्ड-वॉर की गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं ।

2. Fantasy Game खेलकर WinZo App से पैसे कमाए

Winzo ऐप में आपको एक fantacy league का सेक्शन मिल जाता है, इस सेक्शन में जाकर आपको क्रिकेट और फुटबॉल की fantacy game खेलने को मिल जाते हैं । जिनको खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं, इसमें भी आपको dream11 की तरह ही टीम बनाकर fantacy game खेलना होता है ।

इस fantacy गेम से पैसे कमाने के लिए आपको खेल के प्रेडिक्शन की अच्छी जानकारी और कौशल होना चाहिए, तब ही आप इस तरीके से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं ।

3. Refer के WinZo App से पैसे कमाए

विंजो ऐप से आप गेम खेलकर तो पैसे कमा ही सकते है । इसके अलावा आप winzo app को refer (शेयर) करके भी पैसे कमा सकते हैं । winzo एक ऐसी एप्लीकेशन है, जोकि refer & earn प्रोग्राम चलाती है ।

Winzo App एक refer पर 50 रूपये देती है और जब आपके 25 refer (1250 रूपये) हो जाते हैं तो आप इन पैसो को अपने बैंक अकाउंट में आसानी से ट्रान्सफर कर सकते हैं ।

WinZo से पैसे कैसे निकाल सकते हैं (WinZo App Se Paise Kaise Nikale)

Winzo ऐप से पैसे निकलना काफी आसान है, विंजो ऐप पैसे निकालने के लिए तीन आप्शन (बैंक, पेटीएम, यूपीआई) देती है, जोकि आप अपने सुविधा के अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं । Winzo से पैसे निकालने का तरीका आप नीचे देखे सकते हैं ।

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल में WinZo App को ओपन करें और फिर Winzo Wallet के ऑप्शन पर क्लिक कर दे ।
  2. इसके बाद आपको Withdrawal ऑप्शन दिखाई देगा और आप इस Withdrawal के आप्शन पर क्लिक कर दे ।
  3. अब आप Paytm, UPI, Bank जिसके भी जरिये पैसे ट्रान्सफर करना चाहते है उसे चुनकर निकालने वाले रूपये डाले और फिर Withdraw पर क्लिक कर दे ।

इतना करने के बाद आपके पैसे Withdraw हो जायेगे और अगर आपको Withdraw में किसी तरह की भी परेशानी आती है, आप नीचे दिए winzo के कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं ।

Winzo App Wallet में पैसे कैसे डालें ?

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया है कि किसी contest में भाग लेने के लिए आपको कांटेस्ट की एंट्री फीस देनी होगी, जोकि आप अपने winzo वॉलेट से दे सकते हैं । winzo वॉलेट में पैसे डालने के लिए आपको wallet के आप्शन पर क्लिक करना है और फिर add money पर क्लिक करके आप पैसे winzo वॉलेट में डाल सकते हैं।

Winzo ऐप कस्टमर केयर

WinZo App को 7 लाख से ज्यादा यूजर इस्तेमाल करते हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए । इस कम्पनी ने विंजो ऐप यूजर को किसी तरह की कोई परेशानी न हो और अगर लोगो के मन में कोई सवाल हो तो वो winzo support टीम से Email के जरिये बात कर सकते हैं ।

[email protected]

निष्कर्ष:

दोस्तों उम्मीद है अब आप इस पोस्ट WinZo App Kya Hai  और Winzo se paise kaise kamaye को पढ़कर जान गए होगे । आप किस तरह winzo से पैसे कमा सकते हैं और साथ ही विंजो में कमाए पैसे कैसे निकाल सकते हैं । अगर अब भी आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं । अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरुर करे ।

Frequently Asked Questions (FAQ)

Q-1. Winzo App कितनी भाषा में इस्तेमाल कर सकते हैं ?

A-1. Winzo Game App को आप 12 भाषा में इस्तेमाल कर कर सकते हैं जैसे English, Hindi, Gujarati, Bengali, Tamil, Telegu, Marathi आदि ।

Q-2. क्या विंजो ऐप सेफ है ?

A-2. आप विंजो की वेबसाइट पर जायेगे तो वहां पर आप सेफ देख सकते है कि विंजो 100% सेफ ऐप है ।

Q-3. मैं विंजो से प्रतिदिन कितने पैसे कमा सकता हूँ ?

A-3. आप विंजो ऐप से अपने खेल की प्रतिभा के अनुसार हजारो से लाखो रूपये तक कमा सकते है और अगर आपको खेल की ज्यादा जानकारी नहीं है तो आप winzo ऐप को रेफ़र करके भी पैसे कमा सकते हैं । इस तरह आप एक दिन लगभग 3-4 घंटे काम करके Winzo App से लगभग 800 रूपये कमा सकते हैं और अगर किसी दिन आपका भाग्य साथ देता है तो आप लाखो रूपये भी जीत सकते हैं ।

Leave a Comment