Dream11 Se Paise Kaise Kamaye – ड्रीम 11 से हजारो से लाखो कमाए

Dream11 Se Paise Kaise Kamaye: अगर आप भी ड्रीम इलेवन से पैसे कमाना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह आये है क्यूंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको Dream11 से पैसे कमाने के बारे में विस्तार से बताने जा रहे है । वैसे आपको पता होगा कि ड्रीम इलेवन एक पैसे कमाने की काफी महशूर ऐप है, इसका विज्ञापन आपने जरुर देखा होगा ।

Dream11 एक ऐसी Fantacy App है, जिसको क्रिकेट प्रेमी काफी पसंद करते है और इसमें अपनी प्रेडिक्शन लगाते हैं। जिसके बदले में ड्रीम इलेवन ज्यादा पॉइंट पाने पर लोगो को पैसे देती है और इसमें आप एक दिन में हजारो, लाखो रूपये भी जीत सकते हैं । लेकिन इसके लिए आपको ड्रीम इलेवन में खेले जाने वाले खेल या क्रिकेट के बारे में पूरी जानकारी और प्रेडिक्शन का अच्छा ज्ञान होना चाहिए । इन सब बातो को जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े।

dream11 se paise kaise kamaye

तो चलिए Dream11 से पैसे कैसे कमा सकते हैं, इसके बारे में अच्छे से जान लेते हैं । लेकिन उसके पहले ड्रीम इलेवन क्या है ये जानते हैं ।

Advertisements

Dream 11 क्या है?

Dream11 एक स्पोर्ट्स की Fantacy game ऐप है और ये भारत में क्रिकेट के कारण ज्यादा लोकप्रिय हुई है । अगर आपको क्रिकेट की अच्छी जानकारी है तो आप ड्रीम इलेवन ऐप का उपयोग कर काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं । अगर आप क्रिकेट प्रेमी है तो आपने ड्रीम11 ऐप का विज्ञापन जरुर देखा होगा । फिर भी जिनको नहीं पता है, उनकी जानकारी के लिए हम बता देते हैं कि ड्रीम इलेवन ऐसी गेम ऐप है, जिसका विज्ञापन भारत के अधिकतर क्रिकेटर कर चुके है और इनमें से एक महेंद्र सिंह धोनी भी है ।

ड्रीम इलेवन में आपको बहुत से स्पोर्ट्स गेम मिल जाते हैं, जिनकी प्रेडिक्शन करके आप पैसे जीत सकते हैं, लेकिन हम यहाँ पर आपको क्रिकेट के बारे में बताने जा रहे है । क्यूंकि ये भारत में क्रिकेट के कारण ही लोकप्रिय हुई है इसमें आपको एक 11 सदस्य टीम सेलेक्ट करनी होती है और अगर आपकी बनायीं टीम ज्यादा पॉइंट प्राप्त करती है तो आपको पैसे मिलते हैं । इसके नियम और पॉइंट की जानकारी आपको आगे इस पोस्ट में मिल जाएगी ।

Dream11 में पैसे को आप आसानी से withdraw भी कर सकते हैं, लेकिन इसमें एक शर्त है कि आप 100 रूपये  या अधिक होने पर ही withdraw कर सकते हैं और अगर आप अच्छे से टीम बनाते हैं, तो आप 100 रूपये से ज्यादा बहुत ही आसानी से पा सकते हैं । ये एक काफी Safe Fantacy गेम है, ड्रीम इलेवन के 13 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड है ।

ये भी पढ़े: Dream11 को डाउनलोड कर इनस्टॉल कैसे करे ?

ड्रीम 11 से पैसे कैसे कमा सकते है (Dream11 Se Paise Kaise Kamaye)

Dream 11 से आप मुख्य रूप से दो तरीको से पैसे कमा सकते हैं पहला ड्रीम इलेवन में गेम खेलकर दूसरा ड्रीम इलेवन रेफ़र करके । ड्रीम इलेवन में  पैसे जितने के कई कॉन्टेक्स्ट होते है, जिसमे आप participate करके आप 10, 000, 50,000 आदि रूपये इनाम के रूप में जीत सकते हैं।

वैसे तो dream11 में करोडो जितने का भी मौका होता है, लेकिन करोड़ो जितना काफी मुश्किल है परन्तु आप हज़ारो रूपये आसानी से जीत सकते है । इसके लिए आपको अच्छे से अपनी टीम बनानी होगी और फिर किसी कॉन्टेक्स्ट को ज्वाइन कर लेना है । लेकिन उससे पहले अगर आपका ड्रीम इलेवन में अकाउंट नहीं है तो इसमे आपको अपना अकाउंट बनाना होगा ।

Dream11 में Register करे और 100 रूपये बोनस पाए ।

Dream11 में रजिस्टर करके (अकाउंट बनाकर) आप 100 रू बोनस के तौर पर पा सकते है लेकिन इसके लिए आपको नीचे बताये गए स्टेप फॉलो करने होगे:-

  1. सबसे पहले Dream11 App को आप dream11.com वेबसाइट से डाउनलोड करके इनस्टॉल कर ले ।
  2. इसके बाद इस ऐप को ओपन करके इसमें Have a Referral Code के आप्शन पर क्लिक करके ये Referral code “JBUYQQ1LM” डाले (इसके डालने पर ही आपको 100 रु का बोनस मिलेगा)
  3. अब आपको अपना मोबाइल, ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर रजिस्टर के बटन पर क्लिक कर देना है । (इसमें आप अपना एक अच्छा-सा स्ट्रोंग पासवर्ड बनाये)
  4. इसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर पर आये OTP से dream11 अकाउंट को verify कर लेना है ।

इतना करने के बाद आपका ड्रीम इलेवन में अकाउंट बन जायेगा और आपको 100 रूपये बोनस के रूप में मिल जायेगे ।

Dream11 में टीम सेलेक्ट कैसे करे और पैसे कमाए ।

ड्रीम इलेवन से पैसे जीतना आपके द्वारा सेलेक्ट की गयी टीम और प्लेयर्स पर निर्भर करता है । अगर आप अच्छी तरह से टीम का सिलेक्शन करते है और आपको क्रिकेट की प्रेडिक्शन और खेल की अच्छी जानकारी है तो आप ड्रीम इलेवन से काफी पैसे कमा सकते हैं । चलिए जानते हैं Dream11 में एक टीम कैसे बना सकते हैं ।

  1. सबसे पहले Dream 11 ऐप को ओपन करे और फिर upcoming मैच में से किसी एक या अपने मनपसंद मैच पर क्लिक करे ।
  2. अब आपको यहाँ पर 11 खिलाडियों की टीम सेलेक्ट करनी है जैसे Batsman (4-5), Bowler(3-4), Wicket-keeper(1) और All rounder(1-3) इन आप्शन में से 11 खिलाडियों को चुन लेना है |
  3. dream Team सेलेक्ट करने के बाद आपको इनमे से दो प्लेयर्स को कप्तान और उपकप्तान भी चुनना होगा।
  4. इसके बाद जैसे ही आपकी टीम बन जाती है, आप एंट्री फीस देकर कॉन्टेक्स्ट को ज्वाइन कर सकते हैं ।

इन कॉन्टेक्स्ट में आपकी टीम या प्लेयर्स जीतते है या ज्यादा पॉइंट्स प्राप्त करते है तो आप काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं । अगर आप ये भी जानना चाहते है कि ड्रीम11 में पॉइंट कैसे मिलते है और इसमें कमाए पैसे आपके पास कैसे आयेगे तो इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े ।

Refer & Earn के द्वारा Dream11 se paise kaise kamaye

Dream11 में आप Fantacy Game खेलकर तो पैसे जीत ही सकते हैं, इसके अलावा Refer & Earn के द्वारा भी काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं । लेकिन इसके लिए आपको ड्रीम इलेवन ऐप को ज्यादा से ज्यादा लोगो को शेयर करके ज्वाइन कराना होगा । जिसके बाद आपको एक रेफ़र पर 500 रूपये Dream11 ऐप देगी । चलिए जानते है Dream11 को Refer कैसे करते हैं ।

  1. सबसे पहले Dream 11 ऐप या वेबसाइट को ओपन करे । (ध्यान रहे आपका अकाउंट लॉग इन होना चाहिए)
  2. इसके बाद आप Refer & Earn के ऑप्शन पर क्लिक करे ।
  3. इसके बाद आपके सामने एक नया पेज आयेगा और यहाँ पर आपको अपना रेफ़र कोड या लिंक मिल जायेगा । यहाँ से आप इस रेफ़रल लिंक को कॉपी कर ले ।
  4. इसके बाद अपने ड्रीम इलेवन की रेफ़रल लिंक को दोस्तों या सोशल मीडिया पर लोगो के साथ शेयर करे और यदि कोई आपके रेफ़रल लिंक से Dream 11 को डाउनलोड कर अपना अकाउंट बनाता है तो आपको 500 रूपये मिलेगे ।

इस तरह अगर आपके रेफ़रल से 10 लोगो भी अकाउंट बनाते हैं तो आपको 5000 रूपये आसानी से मिल जाते हैं और आप इन पैसे को बड़ी आसानी से अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं ।

Dream11 गेम में पॉइंट्स कैसे मिलते हैं ।

Dream 11 में कॉन्टेक्स्ट में भाग लेने पर कैसे पॉइंट मिलते है ये जानने से पहले आपको पता होना चाहिए कि ड्रीम इलेवन में कप्तान को जो पॉइंट मिलते है उन्हें 2x points कर दिया जाता है और पॉइंट सीधे दुगने हो जाते है और ठीक इसी प्रकार उपकप्तान के पॉइंट भी 1.5x points  कर दिए जाते हैं और सीधे पॉइंट डेढ़ गुना हो जाते है । अब आप ड्रीम इलेवन में पॉइंट मिलने का तरीका नीचे पढ़ सकते हैं ।

  • जब आपकी टीम का कोई बैट्समैन 1 रन बनता है तो आपको +0.5 पॉइंट्स मिलता है।
  • जब बैट्समैन four लगाता है तो आपको +0.5 पॉइंट्स ज्यादा मिलता है (मतलब रन के पॉइंट (+2) और boundary का पॉइंट +0.5 मिलेगा)।
  • जब बैट्समैन six लगाता है तो आपको +1 पॉइंट्स ज्यादा मिलता है ।
  • अगर आपका बैट्समेन अर्धशतक लगाता है तो आपको रन के पॉइंट के अलावा +4 पॉइंट अधिक मिलते है ।
  • इसी तरह अगर आपका बैट्समेन शतक लगता है तो आपको +8 पॉइंट अधिक मिलते है ।
  • अगर आपका बैट्समेन duck (0) पर आउट हो जाता है तो आपके -2 पॉइंट काट लिए जाते हैं ।
  • अगर आपका कोई फील्डर या विकेटकीपर किसी को रन आउट या स्टंप आउट करता है तो आपको +6 पॉइंट मिलते हैं।
  • अगर आपकी टीम का कोई बॉलर विकेट लेता हैं तो आपको +10 पॉइंट मिलते हैं ।
  • अगर आपका बॉलर एक मैच में 4 विकेट लेता हैं तो आपको +4 पॉइंट अधिक मिलेगे (मतलब 4 wicket के 40 पॉइंट्स और +4 पॉइंट्स कुल हुए 44 points)
  • अगर आपका बॉलर एक मैच में 5 विकेट लेता हैं तो आपको +8 पॉइंट्स अधिक मिलेगे |
  • अगर आपका बॉलर maiden ओवर करता है तो आपको इसके +4 पॉइंट्स अधिक मिलते हैं |

हमने आपको कुछ मुख्य पॉइंट्स मिलने के तरीके आपको बता दिए है इसके अलावा प्लेयर के स्ट्राइक रेट और बॉलर के इकॉनमी रेट के अनुसार भी आपको कुछ पॉइंट्स मिलते और घटते है ।

Dream11 से पैसा कैसे मिलता है?

Dream11 में  जीते पैसे आप बड़ी आसानी से अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं । इसके लिए आपके पैसे 100 रूपये से अधिक होने चाहिए । अपने जीते पैसे को बैंक में ट्रान्सफर करने के लिए आपको नीचे दिए स्टेप को फॉलो करना होगा।

  1. Dream11 ऐप को ओपन करे और फिर अपने प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करे ।
  2. इसके बाद my balance के आप्शन पर क्लिक करे और फिर winning आप्शन में जाये फिर verify पर क्लिक कर दे ।
  3. इसके बाद अपने बैंक अकाउंट को ऐड कर ले और साथ में अपना पैनकार्ड, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी ऐड कर ले ।
  4. इतना करने के बाद आप अपने जीते पैसे बड़ी आसानी से अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं ।

ये भी पढ़े:

निष्कर्ष:

मुझे उम्मीद है, इस पोस्ट Dream11 Se Paise Kaise Kamaye को पढ़कर आप जान गए होगे कि आप किन तरीको से ड्रीम इलेवन से पैसे कमा सकते हैं ड्रीम इलेवन में आप पैसे तो जीत सकते हैं लेकिन ये खेल जोखिम के आधीन है इसमें आप उतने ही पैसे लगाये जिससे आपको किसी तरह की परेशानी न हो वैसे आप इसमें रेफ़र करके बिना जोखिम के भी अच्छे पैसे भी कमा सकते है।

Dream 11 में आप खुद के पैसे लगाकर जीतना चाहते हैं तो पहले अच्छे से विचार कर ले क्यूंकि इसके लिए आपको खेल की अच्छे से जानकारी के साथ साथ प्रेडिक्शन का भी कोशल होना जरुरी है तभी आप अच्छे पैसे जीत सकते हैं । अगर आपके मन में इस आर्टिकल से सम्बंधित कोई सवाल है तो आप कमेंट के द्वारा पूछ सकते हैं । अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment