Phonepe Se Loan Kaise Le | PhonePe से लोन का तरीका (0% Interest Rate)

Phonepe se loan kaise lete hain: आज के समय में पैसे की जरुरत हर किसी को है और हम में से अधिकतर लोग loan लेना चाहते है । लेकिन कई बार काफी भाग दौड़ के बाद भी हमे loan नहीं मिलता है या loan के लिए काफी परेशानी होती है । ऐसे में हमारे लिए PhonePe के द्वारा घर बैठे loan लेना सबसे अच्छा आप्शन है क्यूंकि फ़ोन-पे से हमे तुरंत ऑनलाइन loan मिल सकता है ।

जी हाँ, दोस्तों आप फ़ोन-पे ऑनलाइन भुगतान के अलावा loan भी ले सकते है । फ़ोन-पे के द्वारा आप instantly loan बड़ी आसानी से ले सकते हैं । आज के इस आर्टिकल में हम आपको बतायेगे कि Phonepe Se Loan Kaise Le, Phone pe loan kaise milta hai, लोन की ब्याज दर क्या होगी, कितने रूपये का लोन मिलेगा और आपको loan के लिए किन डॉक्यूमेंट की आवश्यता होगी ।

phonepe se loan kaise lete hain, phonepe se loan kaise milta hai

अगर आपको भी loan की जरुरत है और आप फ़ोन-पे से loan लेना चाहते है तो इस पोस्ट को आखिरी तक पढ़े।

Advertisements

Phonepe Loan क्या है?

PhonePe एक लोकप्रिय ऑनलाइन बैंकिंग एप्लीकेशन है, जिससे हम घर बैठे ऑनलाइन पैसे का लेन-देन कर सकते है । फोन-पे  का हम मुख्य तौर पर उपयोग ऑनलाइन बिलों का भुगतान, मोबाइल /डीटीएच  रिचार्ज, शौपिंग, पैसे ट्रान्सफर आदि के लिए करते है ।

फ़ोन-पे ऑनलाइन भुगतान और मनी ट्रान्सफर की सुविधा के अलावा Phonepe loan का फीचर भी देता है, जिसमे हम फ़ोन-पे के द्वारा पर्सनल लोन बड़ी आसानी से ले सकते है । फोन-पे से जो आपको लोन मिलता है, वो सीधे आपके बैंक अकाउंट में जमा हो जाता है, जिसे आप अपने अनुसार उपयोग कर सकते है ।

फ़ोन-पे  Loan लेने के लिए आपको ऑनलाइन अप्लाई करना होता है, जोकि आप कुछ ही समय में सकते है । जिसके बाद अगर आप लोन लेने के लिए योग्य होते है तो आपको instantly loan  मिल जाता है । लोन लेने का तरीका आप नीचे पढ़ सकते है ।

PhonePe से लोन कैसे लें? (Phone pe se loan kaise lete hain)

PhonePe से हम डायरेक्ट loan नहीं ले सकते है, फ़ोन से loan लेने के लिए हमे Flipkart एप्प का उपयोग करना पड़ता है। तभी हम फ़ोन पे से loan ले सकते है, फोने-पे अपडेट से पहले हमे फ़ोन-पे में ही फ्लिप्कार्ट का वो आप्शन शो हो जाता था जिससे हम आसानी से लोन ले सकते थे ।

लेकिन अब हमे फ्लिप्कार्ट एप्लीकेशन का भी उपयोग करना पड़ता है । चलिए जान लेते है फोनपे से loan हमे किस तरह मिलेगा । इसके लिए आपको नीचे बताये स्टेप को फॉलो करे ।

Phone Pe से लोन लेने का पूरा तरीका

Phone Pe एप्लीकेशन के द्वारा loan लेने के लिए आपको नीचे दिए स्टेप को फॉलो करना होगा ।

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में PhonePe एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है ।
  2. इसके बाद अपने मोबाइल से PhonePe में अकाउंट बना ले और फिर फ़ोन–पे से अपने बैंक अकाउंट को लिंक कर ले ।फ़ोन-पे में अकाउंट बनाने का पूरा तरीका जानने के लिए क्लिक करे ।
  3. इसके बाद आपको फ़ोन-पे एप्लीकेशन के द्वारा लोन लेने के लिए अपने मोबाइल में Flipkart App को डाउनलोड कर लेना है ।
  4. फिर इस Flipkart Shopping App में अपना फ़ोन-पे वाला मोबाइल नंबर डालकर रजिस्टर कर लेना है और जैसे ही आप Flipkart में रजिस्टर कर लेते है तो आपका Flipkart में अकाउंट भी बन जायेगा ।
  5. इसके बाद आपको Flipkart app के Account वाले सेक्शन पर क्लिक कर देना है और फिर आपको Flipkart Pay later  के नीचे अप्लाई के आप्शन  पर क्लिक कर देना है ।
  6. अब आपको जरुरी दस्तावेज, आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक डिटेल डालकर कर अपलोड कर देना है और इसके बाद आपको loan की राशि ऑफर की जाएगी ।
  7. अब आप अपने loan की राशि को लेने के लिए phone pe app को ओपन कर ले और फिर my money के आप्शन पर क्लिक कर दे ।
  8. इसके बाद आप loan की राशि या रकम को अपने फोन-पे के द्वारा बैंक अकाउंट में ले सकते है ।

इस तरह आपको flipkart app का उपयोग करके PhonePe loan मिल जाता है ।

PhonePe से लोन लेने के लिए जरुरी दस्तावेज (Document) है ।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक डिटेल्स
  • आय प्रमाण
  • पासपोर्ट साइज़ की फोटो

Phone Pe एप्लीकेशन से loan लेने के लिए आपको इन दस्तावेजो को पूरा करना अनिवार्य है, तभी आप आसानी से फ़ोन-पे से लोन ले सकते है ।

PhonePe से लोन लेने के लिए योग्यता

  • आवेदक भारत का नागरिक होना चाहिए।
  • आवेदक की उम्र 18 से 59 वर्ष होनी चाहिए।
  • आपका का सिबिल स्कोर 700 से ज्यादा होना चाहिए ।
  • आपका PhonePe में अकाउंट होना चाहिए ।
  • आवेदक की आय का कोई उचित या निश्चित श्रोत होना चाहिए ।

PhonePe से लोन की रकम कितनी मिलती है (Loan Amount)

PhonePe से Loan आपकी योगता के अनुसार दिया जाता है जोकि 5 हजार से 60 हजार रूपये तक हो सकता है । ये loan की रकम आपके दस्तावेजो के आधार पर तय की जाती है, अगर आप अपनी छोटी-मोटी जरूरतों के लिए loan लेना चाहते है तो आप फोन-पे loan ले सकते है ।

PhonePe लोन की ब्याज दर कितनी होती है (Rate of Interest)

PhonePe पर loan लेने पर आपको 0% से लेकर  45 % वार्षित तक की ब्याज दर देनी पड़ सकती है, ये आपके loan के समय और रकम पर निर्भर करती है । अगर आप 45 दिनों के अन्दर loan को चूका देते है तो आपको 0% ब्याज देना होगा और अगर आप 45 दिनों से ज्यादा तक loan लेते है तो आपको 18 %वार्षिक ब्याज दर भी देना पड़ सकता है ।

PhonePe से लोन का समय कितना होता है (Tenure)

PhonePe से हमे 2 महीने से लेकर 6 महीने तक का loan मिलता है, लेकिन अगर हम इस loan को 45 दिन से पहले चूका देते है तो आपको 0% ब्याज दर पर loan मिल जाता है । जोकि हमारे के लिए बहुत अच्छा आप्शन होता है ।

PhonePe में Loan Repayment आप्शन का उपयोग

जब आप कोई loan ले लेते है तो आपको उस loan को चुकाना होता है । ऐसे में फ़ोन-पे के Loan Repayment आप्शन पर क्लिक करके हम लोन की रकम को चूका सकते है । जिसके के लिए आप किस्तों का भी आप्शन चुन सकते है और अगर आप सही समय पर loan नहीं चुकाते है तो आपको जुर्माना भी देना पड़ सकता है ।

PhonePe loan का Customer Care Number क्या है?

यदि आप फोन-पे से अपने लोन से सम्बंधित बात करना चाहते है तो आप आसानी से PhonePe Customer Care No. – 080-68727374 / 022-68727374 पर कॉल बात कर सकते है । इसके अलावा आप फ़ोन-पे एप्लीकेशन में भी फ़ोन-पे पोर्टल पर जाकर अपनी समस्या को लिखकर मेसेज कर सकते है, जिसका जवाब आपको मेसेज में ही मिल जाता है ।

Disclaimer: हमारा ये लेख आपको Phonepe से Loan लेने की जानकारी दे रहा है । हमारी ये वेबसाइट Tech Se Gyan किसी भी प्रकार की लोन की और टर्म एंड कंडीशन की गारंटी नहीं देती है । किसी भी लोन को लेने से पहले अपने विवेक से जरुर जाँच ले ।

निष्कर्ष:

दोस्तों, आप इस लेख Phonepe se loan kaise lete hain को पढ़कर आप जान गए होगे कि phone pe se loan kaise milta hai या phone pe loan kaise milega, interest rate (%) & loan Tenure, इन सब सवालों के जवाब आपको मिल गए होगे और इसके अलावा भी आपको फोन-पे लोन से सम्बंधित जरुरी जानकारी मिल गयी होगी ।

अगर अब भी आपके फ़ोन पे loan से सम्बंधित कोई सवाल है तो आप हमे कमेन्ट करके पूछ सकते है । अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो आप इसे शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment