Game खेलकर पैसे कैसे कमाए 2023 | Best 17+ Money Earning Games Apps

Game khel kar paise kaise kamaye: आजकल हर कोई पैसे कमाना चाहता है और पैसे हर किसी की जरुरत बन गए है । ऐसे में अगर हम आपको कहे कि आप गेम्स को खेलकर काफी अच्छे पैसे कमा सकते है तो आपको कैसे लगेगा, जी हाँ, दोस्तों आप गेम खेलकर अपना मनोरंजन करने के साथ-साथ गेम्स के जरिये लाखो रूपये आसानी से कमा सकते है।

हमे इन्टरनेट पर आजकल ऐसे बहुत से गेम्स मिल जाते है, जिनसे हम पैसे कमा सकते है । लेकिन इन गेम्स में से कुछ गेम्स साईट फेक भी होती है, जोकि आपको लाखो कमाने का दावा तो दिखाती है परन्तु आपको पैसे नहीं मिल पाते है । इसलिए हम आपको कुछ अच्छे और Trusted गेम्स बताने जा रहे है, जिनको खेलकर आप पैसे कमा सकते है।

अगर आप भी इन्टरनेट पर खोज रहे है कि game khel kar paise kaise kamaye, online game khel kar paise kaise kamaye, ludo khelkar paise kaise kamaye, free me game khel kar paise kaise kamaye तो आज की इस पोस्ट में आपको इन सभी सवालों के जवाब मिल जायेगे । जिसके बाद आप गेम्स खेलकर पैसे कमाने का तरीका आसानी से जान जायेगे ।

game khel kar paise kaise kamaye,ludo khelkar paise kaise kamaye

Advertisements

तो चलिए अब हम कुछ महवपूर्ण गेम्स के बारे में जान लेते है जिनको खेलकर हम काफी अच्छे पैसे कमा सकते है ।

गेम से पैसे कमाने वाले मुख्य ऐप (Game Se Paise Kaise Kamaye)

अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है और आपको गेम खेलने का शौक है तो आपके पास काफी अच्छा आप्शन है कि आप गेम खेलकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते है । इसके लिए इन्टरनेट पर कई ऐसे गेम उपलब्ध है, जिनसे आप पैसे कमा सकते है । इनमे से हम आपको कुछ trusted game  के बारे में बताने जा रहे है तो चलिए जानते है game khel kar paise kaise kamaye की कुछ महवपूर्ण गेम के बारे में ।

1. Rummy Circle

Rummy circle एक कार्ड रमी गेम है, जिसमे लोग ऑनलाइन कार्ड गेम खेलकर काफी पैसे कमा सकते है । इस गेम को भारत में काफी पसंद किया जाता है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि rummy circle game के 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड है और रमी सर्किल RNG सर्टिफाइड गेम है ।

अगर आप रमी खेलने का शौक रखते है तो आपको Rummy circle app में बहुत से टूर्नामेंट मिल जाते है, जिनको खेलकर आप पैसे कमा सकते है । रमी सर्किल ऐप के ब्रांड एम्बेसडर ऋतिक रोशन है, जिसकी ऐड आपने जरुर देखी होगी ।

रमी सर्किल एप्लीकेशन को आप प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है और इसमें अपना अकाउंट बनाकर गेम खेलने पर कैश जीत सकते है । इसमें कमाए पैसे को आप paytm, phonepe, google pay में withdraw कर सकते है ।

Rummy Circle

2. GetMega (Play Game And Earn Paytm Money)

GetMega एक बहुत 100 % सेफ और काफी अच्छा गेमिंग प्लेटफार्म है, ये एप्लीकेशन RNG सर्टिफाइड होने के साथ- साथ लीगली एप्रूव्ड गेम है । इस एप्लीकेशन को आप गेट मेगा की वेबसाईट getmega.com से डाउनलोड कर सकते है और इसके 50 लाख से भी ज्यादा डाउनलोड है । गेट मेगा एप्प हमे गेम खेलकर ज्यादा पैसे कमाने का सुनहरा मौका देती है ।

GetMega एप्प में आपको 10 से ज्यादा गेम खेलने को मिल जाती है, जिसमे से कुछ मशहूर गेम Rummy, Ludo, Carrom, Fruit Cut और Poker, GK आदि है । इन सभी गेम को खेलकर आप प्रतिदिन 4000 रूपये से ज्यादा जीत सकते है।

इसके अलावा आप गेट मेगा में कैरम पार्टी में challage से 10 लाख रूपये तक भी कमा सकते है । इसमें आप मात्र 1 रूपये में भी गेम में भाग ले सकते है और अगर आप नए यूजर है तो आपको getmega के द्वारा दिए कूपन कोड को इस्तेमाल करने पर इस समय 400% Cashback मिल सकता है। गेट मेगा ऐप में जीते पैसे को आप सीधे अपने बैंक, Paytm, UPI, PhonPe के ज़रिये Withdraw सकते है।

3. Dream 11 (गेम से पैसे कमाए)

आज के समय में Dream 11 एक बहुत ही लोकप्रिय गेम है और इसका उपयोग आप पैसे कमाने के लिए आसानी से कर सकते है । वैसे आपने भी Dream 11 का नाम जरुर सुना होगा, जिन्हें नहीं पता, उनके लिए बता दू कि ड्रीम इलेवन एक fantacy game  है, इसमें हमे फूटबॉल, क्रिकेट आदि की टीम बनानी होती है और अगर आप अपनी बनायीं टीम से जीतते है तो आपको ज्यादा पॉइंट या पैसे मिलते है और इसमें आप 1 करोड़ रूपये तक जीत सकते है ।

Dream 11 के फेमस होने के पीछे क्रिकेट का सबसे ज्यादा योगदान है क्यूंकि ये भारत में क्रिकेट की सबसे बड़ी fantacy game है और ये गेम क्रिकेट प्रेमियों की पसंदीदा भी है । इसमें आपको अपनी 11 सदस्यता टीम चुननी होती है जैसे विकेटकीपर, बैट्समेन, बॉलर और अगर आपकी बनायीं टीम जीतती है या ज्यादा पॉइंट प्राप्त करती है तो आप एक दिन में हजारो या लाखो रूपये तक आसानी से कमा सकते है ।

ड्रीम इलेवन में कोई भी गेम खेलने के लिए आपको एक छोटी सी जोइनिंग फीस देनी होती है जोकि आप अपने बजट हिसाब से दे सकते है और अगर आपको टीम बनाने की अच्छी जानकारी है तो आप Dream 11 से रोज़  1000 से 40000 तक आसानी से कमा लेते है । ये गेम आपके luck पर भी निर्भर करती है और अगर आपका luck अच्छा है तो आप 1 करोड़ रूपये भी जीत सकते है ।

Dream 11 को आप नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है और अगर आप 50 रूपये बोनस के रूप में चाहते है तो आप नीचे लिंक से डाउनलोड करने पर पा सकते है ।

Dream 11

4. WinZO Gold (गेम से पैसे कैसे कमाए)

WinZO Gold एक काफी पोपुलर गेमिंग प्लेटफार्म है, इसमें हमे 80 से भी ज्यादा गेम खेलने को मिल जाते है । जिनको खेलकर आप पैसे कमा सकते है, अगर आप गेम खेलना पसंद करते है तो आपको इसमें अपनी मनपसंद गेम जरुर मिल जाएगी । जिसको खेलकर आप काफी पैसे कमा सकते है ।

इसके अलावा आप WinZO Gold  एप्प से Refer & Earn प्रोग्राम के जरिये भी पैसे कमा सकते है मतलब इस एप्प को आप ज्यादा से ज्यादा लोगो के साथ शेयर करके पैसे पा सकते है । इसमें आपको एक refer पर 100 रु दिए जाते है । आप WinZO Gold एप्प में कमाए पैसे को upi, paytm, phone, google pay से आसानी से अपने अकाउंट में ले सकते है।

ये विनजो गोल्ड एक सेफ और सिक्योर एप्प है इसकी 4.2 रेटिंग है और आप इसे नीचे दिए लिंक से डाउनलोड करके 50 रु बोनस के रूप में पा सकते है ।

Winzo Gold

5. MPL (Mobile Premier League)

MPL गेम भी एक बहुत अच्छी एप्प है, इसमें हमे बहुत सारी गेम मिल जाती है और अगर आप गेम के शौकीन  है तो आप एमपीएल में अपनी पसदीदा गेम खेल सकते है । MPL में आपको काफी आसान Game मिल जाते है जैसे Bubble Shooter, Fruit Chop, Ninja Space  आदि । इन गेम को खेलकर आप पैसे आसानी से कमा सकते है ।

इसके अलावा MPL एक refer & earn apps में से एक है इसलिए अगर हम एमपीएल को किसी को रेफ़र करते हैं तो आप इसके invite या refer & earn के द्वारा आसानी से पैसे मिल जाते है । एमपीएल में कमाए गए पैसे को आप UPI, Paytm के द्वारा आसानी से withdraw भी कर सकते है ।

MPL

ये भी पढ़े:

6. Qureka (Quizzes & Learn)

Qureka  एक quiz गेमिंग एप्लीकेशन है, इसमें आपको Gk, Sports, Bollywood आदि से सम्बंधित क्विज खेलने को मिल जाते है और क्विज को खेलकर आप इनाम के रूप में पैसे जीत सकते है । इस एप्प में आप daily 300-400 तक कमा सकते है ।

इसके अलावा इस एप्प का रेफ़र प्रोग्राम भी है, जिससे भी आप पैसे पा सकते है । Qureka एप्प को आप प्ले स्टोर और इनकी ऑफिसियल वेबसाइट से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसके इस समय 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड है । qureka एप्प में कमाए पैसे को आप paytm के जरिये आसानी से withdraw कर सकते है ।

Qureka

7. Roz Dhan

Roz Dhan एक ऐसी गेमिंग एप्लीकेशन है, जिसमे आप गेम खेलकर, टास्क पूरा करके, सर्वे में भाग लेकर, होरोस्कोप चेक करके आदि टास्को को पूरा करके पैसे कमा सकते है। इस एप्लीकेशन में अकाउंट बनाने पर 50 रु signup bonus दिया जाता है और इसे आप रेफ़र करके भी हर refer पर 12 रु पा सकते है ।

इस एप्लीकेशन के 2 लाख से ज्यादा डाउनलोड है और ये प्लेस्टोर पर आसानी से मिल जाती है । इस एप्लीकेशन  में 300 रूपये होने पर आप पैसे को paytm में आसानी से withdraw कर सकते है ।

Rozdhan

8. My11Circle

My 11circle भी एक fantacy एप्प है, इसमें आप fantacy गेम खेलकर पैसे कमा सकते है । माय इलेवन सर्किल में आप 25 रु से गेम खेलना शुरू कर सकते है और किसी भी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग ले सकते है।

My11Circle में आप अपनी मनपसन्द 11 सदस्य क्रिकेट टीम को चुनकर आप ड्रीम इलेवन की तरह पैसे जीत सकते है, इस एप्प को नीचे दिए गए लिंक से आसानी से डाउनलोड कर सकते है |

My11Circle

9. Gamezy

Gamezy एक भारतीय fantacy game है और इसको 2018 में लांच किया गया था । इसमें आप फुटबॉल, क्रिकेट, कबड्डी आदि की टीम बनाकर cash prize आसानी से जीत सकते है । इसके अलावा Gamezy में 15 से अधिक गेम जैसे rummy, carrrom, ball pool आदि है, इन्हें खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं ।

Gamezy ऐप से आप Refer & Earn के द्वारा भी एक रेफ़र पर 100 रूपये कमा सकते हैं और Gamezy में signup करने पर 50 रूपये का bonus मिलता है। प्ले-स्टोर पर Gamezy 10 लाख से ज्यादा डाउनलोड है और इसके ब्रांड एम्बेसडर क्रिकेटर केएल राहुल है, इस ऐप में कमाए पैसे को आप paytm या upi के द्वारा आसानी से बैंक में ट्रान्सफर कर सकते हैं।

Gamezy

10. Pokerbaazi

Pokerbaazi एक ऐसा गेमिंग प्लेटफार्म है, जिसे 20 लाख से ज्यादा लोग पसंद करते है । पोकर बाज़ी गेम को खेलने के लिए आप एंड्राइड, विंडो, मैक किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर सकते है । पोकरबाज़ी टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर आप काफी पैसे कमा सकते है । इसके साथ ही आपको Pokerbaazi से मिले पैसे को withdraw करने के लिए upi, paytm, debit card आदि का आप्शन उपयोग कर सकते है और जहाँ से पैसे आप अपने बैंक में ले सकते है ।

11. Swagbucks

Swagbucks एक ऐसी एप्प है, जिसमे आपको पैसे कमाने के लिए कुछ टास्को को पूरा करना होता है जैसे विडियो देखना, विज्ञापन देखना, सर्वे में भाग लेना आदि। इसके साथ ही आप रेफरल लिंक के द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं।

अगर आपको गेम के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो आप इसका उपयोग कर सकते है क्यूंकि इसमें आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होता है । बस अपना कुछ समय इस एप्लीकेशन को देकर टास्क पूरे करने होते है और फिर आप बड़ी आसानी से पैसे कमा लेते हैं । इस एप्लीकेशन में कमाए पैसे को आप Paytm, UPI  के ज़रिये आसानी से withdraw कर सकते है।

12. Bulb Smash

Bulb Smash एक काफी पुराना और एक लोकप्रिय गेमिंग एप्प है। ये एप्प 2017 लांच हुई थी । इस एप्प में Signup करने के लिए आपको अपना नंबर या जीमेल आईडी देनी होती है, तभी आप इसमें अपना अकाउंट बना सकते है । इस एप्लीकेशन में sign up करने पर आपको 700 coin bonus के रुप में मिलते है ।

Bulb Smash एप्प में आपको पैसे कमाने के दो तरीके मिलते है, पहला आपको coin earn करके (coin को पैसे में बदल सकते है) और दूसरा आप रेफ़र करके और आप प्रत्येक रेफ़र 10 पैसे पा सकते है। इसमें आप जितने ज्यादा गेम खेलते है, आपके उतने ही coin बढ़ते है और जिसे आप paytm cash में बदल कर अपने paytm वॉलेट में ले सकते है ।

13. Loco

Loco एप्लीकेशन एक लाइव गेम का स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म है । इसमें आप जिस गेम को खेलते है, उसकी लाइव स्ट्रीमिंग करके बड़ी संख्या में लोगो के साथ जुड़ सकते है। इसका इस्तेमाल भारत में काफी ज्यादा किया जाता है, इसका उपयोग अधिकतर बड़े-बड़े गेमिंग youtuber भी करते है । Loco एप्लीकेशन के उपयोग से आप आसानी से ₹400 से ₹800 प्रतिदिन कमा सकते है ।

लोको एप्लीकेशन में आप गेम खेलने के साथ साथ क्विज खेलकर भी पैसे कमा सकते है और इसके अलावा लोगो को आप रेफ़र करके भी पैसे कमा सकते है । Loco में कमाए पैसे को आप Paytm, UPI, Bank में आसानी से ले सकते है और ट्रान्सफर भी कर सकते है ।

14. Gamezop

अगर आप ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाना चाहते है तो आप gamezop की ओफिफिकल वेबसाइट पर जाकर गेम खेल सकते है। gamezop पर आपको बहुत-सी गेम खेलने को मिल जाती है जैसे racing, bubble shoot, puzzle, tower twist आदि और यहाँ पर आप इन सभी गेम को खेलकर पैसे कमा सकते हैं ।

इसके अलावा आप gamezop पर क्विज खेलकर भी पैसे कमा सकते है । इस एप्प में कमाए पैसे को आप paytm, बैंक से withdraw कर सकते है । गेम में पैसे कमाने के लिए आपको इसमें रजिस्टर करना होगा ।

15. Ludo Supreme

आपने पहले कभी न कभी लूडो गेम जरुर खेला होगा, लेकिन अब आप लूडो गेम खेलकर पैसे भी कमा सकते है। वैसे तो कई ऐसे लूडो गेम है, जिनसे आप पैसे कमा सकते है, लेकिन हम आपको Ludo Supreme गेम के बारे में बता रहे है ।

ये एप्प काफी भरोसेमंद एप्लीकेशन है, इसमें आप लूडो खेलकर काफी पैसे कमा सकते है । इस लूडो सुप्रीम एप्लीकेशन में गेम खेलकर लाखो लोग पैसे कमा रहे है । इसमें कमाए पैसे को आप Paytm, UPI और अपने बैंक में आसानी से ले सकते है ।

16. Frizza

Frizza एक ऐसा एप्प है, जिसमे आप task को पूरा करके बड़ी आसानी से कुछ पैसे कमा सकते है । इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरुरत नहीं होती । frizza एप्प में आप game खेलकर तो पैसे कमा ही सकते है, इसके अलावा आप application download और video देखकर भी पैसे कमा सकते है।

इसके साथ ही आप इस ऐप्प से मोबाइल/डीटीएच रिचार्ज के द्वारा भी cashback के रुप में पैसे कमा सकते है। fizza में कमाए पैसे को आप बड़ी आसानी से अपने paytm wallet में भेज सकते है । ये एप्प आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके प्लेस्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है ।

17. Game Gully

Game gully एक ऐसी एप्प है, जिसमे आपको कई सारे गेम जैसे Zoom racer, gully runner, street wars, knife suite, bubble shooter आदि गेम मिल जाते है। इसके अलावा आप इसमें कुछ लाइव गेम भी खेल सकते है और आप इसमें गेम खेलकर कुछ पैसे आसानी से कमा सकते है । इसमें आप रेफ़र करके भी cash पा सकते है और इसमें कमाए पैसे को आप अपने paytm में आसानी से भेज सकते है ।

18. Brain Baazi

Brain Baazi एक ऐसी एप्प है, जिसमे आप ऑनलाइन quiz खेलकर पैसे कमा सकते है । इस एप्लीकेशन के एक करोड़ से ज्यादा भी डाउनलोड है । अगर आपको भी क्विज खेलना अच्छा लगता है तो आपको ब्रेनबाज़ी एप्लीकेशन में क्विज खेलना चाहिए ताकि आप क्विज खेलकर आसानी से पैसे जीत सके ।

इस एप्लीकेशन में आप दिनभर में कई कॉन्टेक्स्ट को खेलकर हजारो रूपये तक आसानी से कमा सकते है और इसमें किसी कांटेस्ट का प्राइस 50000 तक भी मिल जाता है । Brain Baazi एप्लीकेशन में कमाए पैसे को आप Paytm और Mobikwik में withdraw कर सकते है।

इस तरह आप बहुत से गेम को खेलकर ऑनलाइन पैसे कमा सकते है । इसके अलावा paytm ने भी खुद की एक गेम develop कर रखी है । जिसके बारे में आप में से कुछ लोग जानते होगे वो paytm first game है, इसमें भी आपको बहुत सारे प्रचलित गेम खेलने को मिल जाते है । paytm first game में कमाए पैसे को आप paytm में आसानी से प्राप्त कर सकते है paytm की गेम होने की वजह से ये काफी safe और secure गेम मानी जाती है ।

ये भी पढ़े:

निष्कर्ष:

मुझे उम्मीद है अब आप इस पोस्ट Game khel kar paise kaise kamaye  को पढ़कर जान गए होगे कि आप Online Game Se Paise Kaise Kamaye वैसे तो इन्टरनेट पर ऐसी बहुत सारी गेम है, जिन्हें खेलकर आप पैसे कमा सकते है लेकिन हमने आपको  trusted game के बारे में बताया, जिन्हें खेलकर आप पैसे कमा सकते है ।

अगर आपको इस पोस्ट से संबधित कोई समस्या हो तो आप हमे कमेंट करके पूछ सकते है । यदि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया है तो इस जानकरी को शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment