PhonePe Se Paise Kaise Kamaye -घर बैठे 20,000 रु कमाए

Phonepe se paise kaise kamaye: अगर आप फ़ोन-पे एप्प से पैसे कमाना चाहते है तो ये पोस्ट आपके बड़े काम की होने वाली है, क्यूंकि आज के पोस्ट में हम आपको फ़ोन-पे से पैसे कमाने के तरीके बताएगे। इसके साथ ही फ़ोन-पे से पैसे कमाने से सम्बंधित जरुरी जानकारी भी देगे।

दोस्तों आप सब लोग जानते होगे कि आजकल अधिकतर काम ऑनलाइन होने लगे है और इन ऑनलाइन कामो के कारण ही हम घर बैठे बड़ी आसानी से पैसे कमा सकते है। लेकिन आज हम आपको Phone Pe से पैसे कमाने का तरीका बताने जा रहे है।

phonepe se paise kaise kamaye

वैसे दोस्तों फ़ोन-पे से पैसे कमाने के तरीके को जानने से पहले आपको ये जानना जरुरी है कि फ़ोन-पे क्या है, फ़ोन से पैसे कमाने के लिए हमारे पास क्या होना चाहिए, जिससे कि आप फ़ोन-पे से पैसे कमा सके तो चलिए अब जानते है।

Advertisements

फ़ोन-पे क्या है?

PhonePe App एक ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम है, जिसके सहायता से हम किसी भी भुगतान को बटन दबाते ही कर सकते है और साथ ही किसी पेमेंट को अपने अकाउंट में सीधे ले भी सकते है । फ़ोन-पे के द्वारा अधिकतर मोबाइल रिचार्ज, टीवी रिचार्ज, बिल पेमेंट, शौपिंग आदि की जाती है वो भी बिना किसी कैश का उपयोग किये। अधिक जानकारी के लिए आप फ़ोन-पे अकाउंट कैसे बनाए इस आर्टिकल को पढ़े ।

Phone Pe से पैसे कमाने के लिए क्या-क्या जरूरी चीजे है?

Phone Pe से पैसा कमाने के लिए आपके पास एक स्मार्टफ़ोन होना चाहिए।

  1. इसके बाद आपका एक Bank Account होना चाहिए और उसमे आपका मोबाइल नम्बर भी Register हो।
  2. इसके साथ ही आपके पास उस Bank Account का ATM Card या Debit Card भी होना चाहिए ।
  3. अब सबसे मुख्य बात आपका जो मोबाइल नंबर बैंक अकाउंट में रजिस्टर है उसी से आपको फ़ोन अकाउंट बनाना होगा।

अगर आप फ़ोन-पे पर अकाउंट बनाना चाहते है या फिर फ़ोन-पे से से पैसे कमाना चाहते है तो आपको इन सब बातो को पूरा करना होगा । तभी आप फ़ोन-पे से cashback के रूप में पैसे कमा सकते है।

फ़ोन-पे पैसे कैसे कमाते हैं – Phone Pe Se Paise Kaise Kamaye

फ़ोन से पैसे कमाने के बहुत से आप्शन है जिनमे से कुछ मुख्य तरीके हमने नीचे बताए है । जिन तरीको के उपयोग से आप फ़ोन-पे के द्वारा पैसे कमा सकते है।

Phone Pe में पहले लेनदेन से पैसे कमाए।

PhonePe का एक ऑफ़र है, जिसमे आपको अपनी UPI से पहला पेमेंट करने पर 200रु तक का cash back मिलता है, इसके लिए आपको नीचे बताए step follow करना होगा:-

  1. अब आप सबसे पहले PhonePe app को डाउनलोड करें
  2. फ़ोन-पे में बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर डाले ।
  3. अब m-पिन और ईमेल एड्रेस डाले।
  4. इसके बाद फ़ोन-पे में add bank account पर क्लिक कर अपना बैंक अकाउंट ऐड करे (जैसे >> add bank account >> select your bank)
  5. इसके बाद अपने Debit Card की डिटेल्स डालकर UPI Pin बना ले।

अब आप अपने PhonePe से किसी को ₹1 से ₹200 भेजते है तो फ़ोन के इस ऑफ़र के तहत आपको cashback दिया जायेगा।

ये भी पढ़े:

PhonePe एप्प को रेफर करके 20000 तक पैसे कमाएं।

फ़ोन-पे में आप रेफ़र करके भी कैशबैक के रूप में पैसे कमा सकते है, इसमें आपको अपने फ़ोन-पे एप्प से एक invite या Refer link  का शेयर करना होता है ।

इसके बाद अगर कोई आपके इस रेफ़र लिंक पर क्लिक करके अकाउंट बना लेता है तो उसके बदले में आपको 200 रु कैशबैक के रूप में मिलते है और अगर आप अपने रेफ़र लिंक से 100 लोगो को ज्वाइन कराते है तो आप 20000 रु तक भी कमा सकते है लेकिन इसमें आपको कुछ बातो का ध्यान रखना होगा ।

  • रेफर करने वाले (दोस्त) को रेफ़रल लिंक पर क्लिक करने के बाद एक घंटे के अन्दर PhonePe एप्प में अकाउंट बनाना होगा।
  • जिसे आपने रेफर लिंक शेयर किया है, उसको फ़ोन-पे पंजीकरण के 7 दिन के अन्दर पहला पेमेंट UPI से करना होगा।

इन सब बातो के पूरा होने के बाद ही आप रेफ़र लिंक के द्वारा पैसे कमा सकते है ।

फ़ोन-पे में खुद का रेफ़र लिंक कैसे बनाए

फ़ोन-पे में अपनी रेफ़र लिंक बनाने के लिए आपको सबसे पहले फ़ोन पे को ओपन करना है और उसके बाद invite या refer & earn के आप्शन पर क्लिक कर देना है।

refer karke phonepe se paise kaise kamaye

अब आपको एक लिंक मिलेगी जिसे आप कॉपी कर ले । इसके बाद इस लिंक को सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। जिससे कि कोई आपके लिंक पर क्लिक करके फ़ोन-पे को डाउनलोड करके अपना अकाउंट बना ले।

refer karke phone pe se paise kaise kamaye

QR Code से लेनदेन करे और पैसे कमाए।

Phone pe एप्प में अगर आप QR Code scan करके किसी भुगतान को करते हो तो आपको Cashback मिल सकता है और ये कैशबैक 1000 रु तक हो सकता है।

इसके लिए जब भी आप किसी Store पर जाये तो फ़ोन-पे के द्वारा QR Code को स्कैन करके पेमेंट करे । लेकिन आपकी पेमेंट 20 रु से अधिक की होनी चाहिए तभी आपको कैशबैक मिलेगा । ये Cashback ऑफरानुसार आपको Payment करने के कुछ समय बाद मिल जायेगा।

Offers का इस्तेमाल करके Cash Back पाए।

आप जब भी फ़ोन-पे से कोई पेमेंट करे तो उससे पहले offers section मे जाकर ये चेक कर ले । आपको किस तरह की पेमेंट पर कैशबैक का ऑफर मिल रहा है और अगर आप उस ऑफर के अनुसार पेमेंट करते है तो आपको कैशबैक के रुप कुछ रूपये या कैशबैक वाउचर मिलेगे ।

PhonePe वॉलेट में ऑटो Topup (add money) के द्वारा कैशबैक पाए।

इसके लिए आपको फ़ोन-पे एप्प को ओपन करना है।

इसके बाद एक राशि दर्ज कर देनी है और फिर Topup वॉलेट पर क्लिक कर देना है।

Auto Topup में वो राशि डाले जो आप ऑटो ऐड के तौर पर सेट करना चाहते है और फिर अपनी यूपीआई पिन डालकर ok कर दे।

ऐसा करने से भी आपके फ़ोन-पे वॉलेट में समय समय पर कुछ कैशबैक मिलेगा।

ये भी पढ़े:

निष्कर्ष:

मुझे उम्मीद है आज के इस ब्लॉग पोस्ट Phonepe se paise kaise kamaye को पढ़कर जान गए होगे कि आप फ़ोन-पे से किन किन तरीको से पैसे कमा सकते है । फ़ोन-पे से जो भी हम पैसे पाते है वो हमे कैशबैक के रूप में ही मिलते है ।  ये कैशबैक फ़ोन-पे के ऑफर पर निर्भर करता है जोकि समय-समय पर बदलते रहते है इसलिए आपको इन्हें देख लेना चाहिए कि इस समय आपके फ़ोन-पे में क्या ऑफर चल रहा है।

दोस्तों अगर आपके मन में हमारे इस आर्टिकल फ़ोन-पे पर पैसे कैसे कमाए से समन्धित कोई सवाल या सुझाव है तो आप हम से comment के द्वारा पूछ सकते है अगर आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया है तो इसे शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment