GF/BF या Dusre का Whatsapp Message कैसे पढ़े (Working Trick 2023)

Dusre ka Whatsapp message kaise padhe : क्या दोस्तों आप अपने Girlfriend या Friend  किसी का भी WhatsApp मैसेज अपने फ़ोन में पढना चाहते है तो ये आप इस पोस्ट को पढने के बाद आसानी से कर सकते है । आप अपने मोबाइल में अपने किसी भी फ्रेंड का WhatsApp Chat आसानी से पढ़ सकते है ।

इस पोस्ट में बताए ट्रिक की सहायता से आप अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड का पता कर सकते है वो आपको कही धोखा को नहीं दे रहा है मतलब वो किस से क्या बात कर रहा है ये सब जान सकते है ।

वैसे तो ये फीचर आपको ऑफिसियल व्हाट्सएप्प में ही मिल जायेगा लेकिन इसको आपको जैसे हम बताएगे वैसे यूज करना होगा तभी ये ट्रिक अच्छे से काम करेगी ।

dusre ka whatsapp message kaise padhe

Advertisements

इसके के लिए आपको अपने मोबाइल में अलग से एक एप्लीकेशन डाउनलोड करनी होगी जोकि मैसेज पढने के लिए आपके काम आएगी  और ये काम आप कंप्यूटर में भी कर सकते है तो चलिए जानते है ।

अपने फ़ोन में किसी दूसरे के व्हाट्सएप्प मैसेज कैसे पढ़े ?

किसी जानने वाले का व्हाट्सएप्प मैसेज अपने मोबाइल में पढने के लिए आपको अपने फ़ोन में playstore से whatsapp web for whatsapp एप्लीकेशन को डाउनलोड कर इनस्टॉल कर लेना है और इसके बाद आपको नीचे बताए गए step को follow करने होगे ।

Step-1

Whatsapp web एप्लीकेशन को डाउनलोड कर इनस्टॉल करने के बाद आपको इसे ओपन कर लेना है ।

Step-2

इस एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपको Whatsapp Web (QR Code) वाले आप्शन पर क्लिक कर देना है और यहाँ पर आपको एक qr code और साथ में कुछ instruction लिखी दिखाई देगी ।

Step-3

अब आपको उस व्यक्ति का मोबाइल कुछ सेकंड के लिए लेना होगा जिसका आप व्हाट्सएप्प मैसेज अपने मोबाइल में पढना चाहते है । अब आपको उसके मोबाइल के व्हाट्सएप्प को ओपन करके 3 dot पर क्लिक कर linked devices के आप्शन पर क्लिक कर देना है ।

whatsapp par dusre ke message kaise padhe

Step-4

अब आपके सामने linked devices का एक page आयेगा और यहाँ पर आपको हरे रंग (Green color) का एक link device का बटन दिखाई देगा और आप इस पर क्लिक कर दे ।

Step-5

Link device के बटन पर क्लिक करने पर मोबाइल का कैमरा चालू हो जायेगा और Whatsapp आपसे QR code scan करने के लिए कहेगा और यहाँ पर आपको अपने मोबाइल में उस ओपन एप्लीकेशन के QR code को कैमरे के सामने लगा कर स्कैन कर देना है ।

Step-6

अब आपके इस एप्लीकेशन में उस मोबाइल (गर्लफ्रेंड या फ्रेंड) के सारे WhatsApp Chat मैसेज आ जायेगे और आप इन सारे मैसेज को आसानी से कभी भी पढ़ सकते है।

इस तरह अब आप इस एप्लीकेशन से अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड या किसी जानने वाले के मैसेज को पढ़ सकते है और साथ ही आप इससे मैसेज भी भेज सकते है । इसके आलावा इस एप्लीकेशन से आप व्हाट्सएप्प स्टेटस को भी डाउनलोड कर सकते है और बिना नंबर सेव किये किसी को मैसेज भी भेज सकते है ।

कंप्यूटर में किसी दूसरे का WhatsApp Message कैसे पढ़े ?

कंप्यूटर में किसी दूसरे के व्हाट्सएप्प मैसेज को पढने के लिए आपको किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की जरुरत नहीं है । बस आपको अपने कंप्यूटर के इन्टरनेट ब्राउज़र को ओपन करना है तो चलिए पूरी जानकारी  जानते है ।

Step-1

किसी के whatsapp chat पढने के लिए आपको कंप्यूटर के इन्टरनेट ब्राउज़र को ओपन कर web.whatsapp.com की website पर चले जाना है ।

Step-2

अब आपके सामने या कंप्यूटर स्क्रीन पर एक QR कोड दिखाई देगा और जिसे आपको स्कैन करना होगा ।

Step-3

QR code को  स्कैन करने के लिए आपको उस व्यक्ति (जिसके व्हाट्सएप्प मैसेज आप पढना चाहते है) का मोबाइल कुछ सेकंड के लिए लेना होगा और फिर whatsapp ओपन करे । इसके बाद 3 डॉट पर क्लिक करके linked deviced के आप्शन चले जाईये ।

Step-4

अब आपको एक linked device का बटन दिखाई देगा और आप इस बटन पर क्लिक कर दे । अब इस मोबाइल से कंप्यूटर में दिखाई देने वाले qr code को स्कैन करे । इसके बाद इस मोबाइल की सारी Whatsapp chat कंप्यूटर में शो हो जाएगी । अब आप अपने फ्रेंड के सारे व्हाट्सएप्प मैसेज आसानी से पढ़े सकते है ।

निष्कर्ष:

मुझे उम्मीद है कि अब आप girlfriend या kisi dusre ka whatsapp message kaise padhe इस आर्टिकल को पढ़कर जान गए होगे कि किस तरह आप किसी के व्हाट्सएप्प मैसेज पढ़ सकते है । अगर आपके मन में इस आर्टिकल से सम्बंधित कोई सवाल हो तो आप हम से कमेंट के द्वारा पूछ सकते है और अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी तो इसे शेयर जरुर करे ।

Leave a Comment